September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

कोसी नदी ट्रैक्टर हादसा: कोसी नदी में लापता मां के बाद आज 7 वर्षीय मासूम का भी शव बरामद।

Spread the love

बाज़पुर के सुल्तानपुर पट्टी कोसी नदी में बीते दिन पूर्व ट्रैक्टर से नदी पार करते वक़्त ट्रैक्टर पलट जाने से लापता हुई मां का शव बीते रोज मिलने के बाद आज लापता उसकी 7 वर्षीय बेटी का शव भी घटना स्थल से सात किलोमीटर आगे कोसी पुल के पास बरामद कर लिया गया। सूचना मिलने पर पहुंची एनडीआरफ की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से मासूम के शव को नाव के सहारे किनारे पर लाये। इस दौरान म्रतक बच्ची के पिता ने मासूम के शव की शिनाख्त की।

मृतक मासूम की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखते हुए एनडीआरएफ तथा स्थानीय पुलिस

आपको बताते चलें कि बाजपुर की सीता कालोनी निवासी मंगल सिंह की 33 वर्षीय पत्नी मुन्नी देवी (33) और पुत्री सिमरन (6) को लेकर अपने जीजा कृपाली के घर गुलजारपुर आया था। वह परिवार के साथ वापस लौट रहा था। नदी पार करने के लिए वह ग्राम महुवाडाली निवासी राजा के ट्रैक्टर पर सवार हुआ। नदी में कुछ दूर जाने के बाद ट्रैक्टर का पहिया रेत में धंसने से ट्रैक्टर पानी में पलट गया। मंगल समेत पांच लोग तैरकर किनारे पहुंच गए, जबकि मुन्नी और उसकी बेटी ट्रैक्टर के नीचे दब गईं। मौके पर अन्य ग्रामीणों के पहुंचने पर ट्रैक्टर को सीधा किया गया तो मां-बेटी पानी के तेज बहाव में बह चुकी थीं। उसके बाद स्थानीय प्रशासन के द्वारा गदरपुर से एनडीआरएफ की 15 बटालियन को बुलाया गया। एनडीआरएफ के इंचार्ज अमृत लाल मीणा के नेतृत्व में 17 सदस्यों की टीम मौके पर पहुंची। कोसी नदी में बहीं मां-बेटी का मंगलवार रात को अंधेरा होने के कारण पता नहीं चल पाया। पुलिस और एनडीआरएफ की टीम के साथ ग्रामीणों ने काफी दूरी तक मोबाइल और टार्च की रोशनी में नदी में लापता मां, बेटी की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं लग सका।

बीती सुबह माँ मुन्नी देवी के शव को एनडीआरएफ और स्थानीय पुलिस की टीम ने 15 घंटे की कड़ी खोजबीन के बाद मानकीगेट घाट से बरामद कर लिया था तो वहीं 7 वर्षीय मासूम सिमरन नामक बच्ची की तलाश के लिए NDRF की टीमों ने नदी में जेसीबी मशीन और ग्रामीणों के ट्रैक्टरों पर लगे कराहो से पानी का रुख बदलकर खोजबीन शुरू कर दी थी। जिसके बाद आज घटनास्थल से सुल्तानपुर पट्टी से सटे यूपी क्षेत्र में 7 किलोमीटर दूर मछुआरों के द्वारा मच्छी पकड़ने के दौरान म्रतक मासूम के शव को उतराते हुए अचानक कोसी नदी किनारे देखे जाने के बाद दी गयी सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने मृतक मासूम सिमरन के शव को कब्जे में ले लिया। इस दौरान एनडीआरएफ की 15वीं बटालियन की तरफ से मौके पर मासूम की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा गया। मौके पर पहुंची बाजपुर सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि मानकीघाट पर घटित घटना के बाद कल दूसरे दिन मां मुन्नी देवी के शव के बाद आज बेटी सिमरन के शव को भी बरामद कर लिया गया तथा शीघ्र ही तहरीर आने के बाद कार्यवाही की जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर चालक के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया जा रहा हैं साथ ही चौकी इंचार्ज को निर्देशित किया गया है कि यदि भविष्य में किस भी तरह की लापरवाही बरती गयी तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा।