May 4, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में दिनदहाड़े घर से कोचिंग जा रही छात्रा पर युवक ने किया धारदार हथियार से हमला, घटना सीसीटीवी में कैद, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश।

ख़बर प्रवाह (12 फ़रवरी, 2024)

काशीपुर में आज अपनी बहन और और अन्य सहेली के साथ कोचिंग के लिए जा रही स्कूली छात्रा पर दूसरे समुदाय के एक युवक ने धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गया। घटना के सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के मामलों काशीपुर कोतवाली पहुंचे और हमलावर को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस के अनुसार तहरीर प्राप्त होने के बाद विधि कार्रवाई अमल में लाई जाएगी लेकिन पुलिस हमलावर को गिरफ्तार करने के प्रयास में जुटी है।

दरअसल आज दोपहर बाद मोहल्ला खालसा की रहने वाले खूब सिंह की पुत्री पूजा स्कूल से छुट्टी के बाद घर से अपनी बहन शारदा और अपनी सहेली के साथ ट्यूशन के लिए जा रही थी कि अचानक मोहल्ला खालसा के ही रहने वाले फरदीन पुत्र रिजवान अहमद नामक एक युवक ने पूजा पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला कर दिया। घटना के तुरंत बाद हमलावर मौके से फरार हो गया और मौके पर अफरा तफरी मच गई। गंभीर रूप से घायल पूजा को तुरंत ही इलाज के चिकित्सालय ले जाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी सरकारी अस्पताल पहुंच गए जहां पुलिस से उनकी तीखी नोंकझोंक हुई। घायल पूजा के पिता खूब सिंह ने बताया कि फरदीन पुत्र रिजवान अहमद के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने उसके खिलाफ किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की। उन्होंने बताया कि वह ट्यूशन पढ़ने जा रही थी कि फरदीन ने पीछे से आकर चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया। उनके मुताबिक ढाई महीने पूर्व भी इसके खिलाफ पुलिस में तहरीर दी जा चुकी है लेकिन पुलिस ने किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की। वहीं सूचना मिलते ही सरकारी हॉस्पिटल पहुंचे समाजसेवी गगन काम्बोज ने कहा कि काशीपुर में यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटित हुई है उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि काशीपुर में बहन बेटियां सुरक्षित हैं। जिहादी मानसिकता के व्यक्ति के द्वारा एक बहन पर जानलेवा हमला किया गया है, अगर आसपास के लोग न होते तथा उसके साथ की बहने न होती तो हो सकता था कि आज वह बहन हमारे बीच जीवित न होती। उन्होंने पुलिस प्रशासन चेतावनी भरा अनुरोध करते हुए कहा कि अगर पुलिस ने पूरे मामले में किसी भी तरह की कोताही बरती गयी, जैसा कि पीड़िता के द्वारा पिता के द्वारा बताया गया है, तो प्रशासन अपना इंतजाम स्वयं रखे। वहीं काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने कहा कि अभी घायल छात्रा के परिवार की तरफ से किसी तरह की कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। तहरीर प्राप्त होने के बाद संवैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस के द्वारा हमलावर युवक को गिरफ्तार करने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में भी इस लड़के के द्वारा उक्त छात्रा के साथ अभद्रता की गई थी जिसका अभियोग काशीपुर कोतवाली में पंजीकृत है और क्योंकि उस वक्त हमलावर नाबालिक था तो उस समय वह नाबालिक की धाराओं में जेल गया था। फिलहाल वह अभी बेल पर है। युवक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस पूरा प्रयास कर रही है।