May 4, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर पुलिस ने किया छात्रा पर जानलेवा हमले के मुख्य अभियुक्त समेत दो गिरफ्तार,एकतरफा प्रेम बना जानलेवा हमले का कारण, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (13 फ़रवरी, 2024)

काशीपुर में बीते रोज छात्रा पर जानलेवा हमला करने के मामले में इकतरफा इश्क की दास्तान सामने आई है। प्रपोज कबूल न करने पर सिरफिरे आशिक ने बेखौफ होकर छात्रा पर पाटल से ताबड़तोड़ हमला कर उसे लहूलुहान कर डाला। पुलिस ने हमलावर और उसके साथी को गिरफ्तार कर इस दुस्साहसिक वारदात का खुलासा कर दिया है।

पूरे मामले का खुलासा काशीपुर सीओ अनुषा बडोला ने किया। सीओ अनुषा बडोला ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के घर दबिश दी गयी तो वहां ताला लगा मिला। इसके बाद मुखबिर की सूचना पर मुख्य अभियुक्त फरदीन, जो कि पुलिस के डर से ढेला पुल से नदी में कूद गया लेकिन फरदीन को आख़िरकार पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को फरदीन के पास से एक अदद तंमचा 32 बोर मय दो जिन्दा कारतूसों के बरामद हुआ। इस पर अभियुक्त फरदीन के विरुद्ध धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। सीओ के मुताबिक, गिरफ्तार फरदीन ने पूछताछ में बताया कि वह अपने मौहल्ले की एक लड़की से बेपनाह मुहब्बत करता है और उससे शादी करना चाहता है। उसके घर वाले (फरदीन के) भी राजी हैं लेकिन लड़की राजी नहीं हो रही है। लड़की के परिवार वालों ने उसके विरुद्ध तीन-चार मुकदमें भी लिखवा दिये हैं। उसने ठान लिया कि आखिरी बार लड़की को प्रपोज करेगानौर अगर वह नहीं मानी तो उसे खत्म कर देगा। मेरे इस प्लान में मेरे परिवार वाले भी शामिल थे। प्लान बनाकर सोमवार शाम मैं अपने दोस्त रऊफ के साथ लड़की का रास्ते में इन्तजार करने लगा। आने पर मैंने उसे रोका तो मेरे भाई बिलाल, आकिल, अनस, अफरीदी तथा मेरे पिता रिजवान दूर से खड़े होकर बार-बार मुझे चिल्ला कर कह रहे थे आज इसे मार ही दे। फिर जैसे ही मैंने उसे उसकी बहन के साथ आते देखा तो मैं अपने दोस्त को कुछ दूर खड़ा कर पाटल को अपनी कमर में छिपा कर उसके पास गया और उसे प्रपोज किया। मना करने पर पाटल से उसके सिर व हाथ में वार किये। चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग आ गये तो डर की वजह से मैं पाटल लेकर वहां से भाग गया और उसी समय मेरे परिवार के लोग भी वहां से फरार हो गये। मैं भाग कर मुरादाबाद चला गया। वहां मेरे रिश्तेदारों से मुझे जानकारी हुई कि मेरे खिलाफ मुकदमा हो गया है और पुलिस मेरे पीछे मुरादाबाद तक आई है तो मैं घबराकर छिपते हुए काशीपुर आकर अपना सामान लेने आया था कि ढेला पुल के पास मेरे पीछे पुलिस भागी जिस कारण अपनी जान बचाने के लिये मैं ढेला पुल से नीचे कूद गया जिस कारण मेरा पैर भी फ्रैक्चर हो गया। सीओ ने बताया कि फरदीन के साथी रऊफ को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी फरदीन के साथ ही उसके दोस्त कटोराताल निवासी रऊफ तथा पिता रिजबान, मां बेबी, भाई बिलाल, आकिब, अनस, अफरीदी के अलावा ताजू, फिरोज एवं फरदीन की तीन मौसियों और रिश्तेदार साहिल के खिलाफ धारा 147, 307, 323, 354, 452, 504, 506 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। इनमें से फरदीन व रऊफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। शेष की तलाश जारी है। पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, कटोराताल चौकी प्रभारी विपुल जोशी, टांडा उज्जैन चौकी प्रभारी मनोज जोशी, बासंफोड़ान चौकी प्रभारी सुनील सुतेड़ी, उपनिरीक्षक संतोष देवरानी, कंचन पड़लिया, चित्रगुप्त, अपर उपनिरीक्षक प्रकाश बोरा, कांस्टेबल प्रेम कनवाल, मुकेश कुमार, दीपक कुमार, गिरीश मठपाल, ईश्वर सिंह, गजेन्द्र गिरी, किशोर फर्त्याल, सुरेन्द्र सिंह, दीपक जोशी, रमेश पाण्डेय, अनिल कुमार अमरदीप सिंह थे।