September 22, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

एक बार फिर घर वापसी कर कांग्रेस के हुए यशपाल, आगे देखिए घर वापसी के बाद क्या कहा।

Spread the love

उत्तराखंड में चुनाव से पहले एक बड़ा उलटफेर आज हुआ है। इसके तहत पहले कांग्रेस से बागी होकर पिछले चुनाव में भाजपा में शामिल होकर पिछले 4 साल से भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर मलाई खाने वाले मंत्री यशपाल आर्य अपने पुत्र संजीव आर्य समेत आज एक बार फिर कांग्रेस में घर वापसी की। पिता-पुत्र यशपाल आर्य और संजीव आर्य ने आज कांग्रेस का दामन थाम लिया है इसके पीछे दलितों की उपेक्षा को मुद्दा बता रहे है। वहीं कांग्रेस में जाने के पीछे एक बड़ा कारण तराई के क्षेत्रों में बीजेपी का किसानों के मुद्दे पर खासा विरोध होना भी बताया जा रहा है। ऐसे में बाजपुर सीट से जीतना यशपाल आर्य के लिए बीजेपी के टिकट पर मुश्किल साबित हो सकता है इसलिए कांग्रेस का दामन थाम कांग्रेस के टिकट पर वह चुनाव लड़ने जा रहे है। कांग्रेस सूत्रों का कहना है, कि दीपावली तक बीजेपी के कम से कम 8 विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने का फैसला किया जाएगा। इसमें कांग्रेस से बीजेपी में गए बागी नेताओं के नाम भी शामिल हो सकते हैं।
वही यशपाल आर्य ने साफ तौर पर कहा कि वह कांग्रेस में शामिल होकर घर वापसी जैसा महसूस कर रहेंं हैं । यशपाल आर्य ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जो दलितों मजदूरों और गरीबों की आवाज को उठा सकती है उन्होंने सभी नेताओं का धन्यवाद दिया और कांग्रेस के तमाम नेताओं की जमकर तारीफ की यशपाल आर्य ने कहा कि निश्चित रूप से आज का दिन मेरे लिए महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण दिन है आज हमारे नेता हमारे लीडर राहुल गांधी जी से मेरी मुलाकात हुई उनके आशीर्वाद से मुझे कांग्रेस के पवित्र मंदिर में आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है उनके अनुसार यूं कहो कि मैं अब अपने परिवार में आया हूं मेरी घर वापसी हुई है मैं बहुत सकूं महसूस कर रहा हूँ उनके अनुसार मेरी राजनीतिक पारी कांग्रेस से शुरू हुए 40 साल हो गए उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड में कांग्रेस की राजनीति को मैंने कांग्रेस की नजरों से ही देखा।
यशपाल आर्य ने कहा कि मुझे एक नहीं दो बार कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में सोनिया जी ने काम करने का मौका दिया महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मुझे सौंपी गई और आज कांग्रेस परिवार में हम लोग आए हैं निश्चित रूप से मेरा धर्म होगा और कर्म भी कांग्रेस को स्थापित करने में उत्तराखंड में पूरे मन से काम करूंगा।
उनके अनुसार कांग्रेस ही ऐसा दल है जिसका अपना इतिहास है उनके अनुसार कांग्रेस मजबूत होगी तो लोकतंत्र मजबूत होगा यही सच है उनके अनुसार मुझे कोई लालसा नहीं है मुझे जो भी जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी उसको निभाने के लिए निरंतर लगातार काम करूंगा या मैं कहना चाहता और दलित और शोषित समाज की आवाज उठाने का काम करूंगा मैं उनकी आवाज बनूंगा। उनके अनुसार उत्तराखंड में गरीब की सरकार बने कांग्रेस की सरकार बने यशपाल आर्य ने बीजेपी के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला।