September 22, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

कोरोना की गाइड लाइन के बीच गणेश महोत्सव का हुआ आगाज।

Spread the love

देशभर में आज से गणेश महोत्सव का आगाज हो गया। देश के साथ सतह प्रदेश के विभिन्न स्थानों के साथ साथ काशीपुर में भी कोरोना की गाइड लाइन के अनुसार गणेश महोत्सव का आगाज हो गया। 

देशभर में एक बार फिर सरकार के द्वारा कोरोना की गाईडलाईन के बीच आज से गणेश चतुर्थी के दिन के साथ गणेश महोत्सव का आगाज हो गया है। देशभर के साथ-साथ देवभूमि उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहार की आशंका के चलते इस बार काशीपुर में स्थानीय प्रशासन के द्वारा  गणेश महोत्सव के विशाल आयोजन आयोजित नहीं किए जा रहे हैं।

मंदिरों में तथा घरों में ही भक्तों ने गणपति महाराज की प्रतिमाओं को स्थापित कर परंपराओं का निर्वहन किया जा रहा है। आज से शुरू हुआ गणपति महोत्सव 19 सितम्बर  को विसर्जन के साथ समाप्त होगा। काशीपुर में आज गणेश चतुर्थी के मौके पर मोहल्ला लाहौरियान स्थित श्री बालाजी पावन धाम कमेटी द्वारा लहौरियान में स्थित शिव मंदिर के अलावा मां मंशा देवी मंदिर, गंगे बाबा मंदिर के साथ साथ शहर के विभिन्न मंदिरों और घरों में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापना के साथ साथ गणेश महोत्सव का आगाज हो गया।

इस मौके पर रोजाना सायंकाल मे भक्ति गीत, संगीत व भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर नरेश कुमार, मुकेश गिरी, विकास शर्मा, विशेष कुमार, विपिन कुमार, योगेश जोशी, विकास राणा विट्टू, अनुज शर्मा, सौरभ शर्मा, अंकित शर्मा, विशाल रुहेला, रूपेश चौहान, आशीष शर्मा आशु, हिमांशु अग्रवाल, अभिषेक कुमार, मनोज कुमार, देवांश उर्फ देवू, सुनील कुमार, सोनू मिश्रा समेत अनेक गणपति भक्त मौजूद थे।