September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

गरीब ई रिक्शा चालकों तथा अन्य गरीब चालकों और परिचालकों के लिए आम आदमी पार्टी कार्यालय में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया हुई शुरू।

Spread the love

प्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा ई-रिक्शा, टैम्पो, कैब, टैक्सी, बस चालकों और परिचालकों के लिए 6 माह तक प्रति माह 2000 रुपये की आर्थिक घोषणा करने के बाद उनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आम आदमी पार्टी के द्वारा काशीपुर में पार्टी कार्यालय में आज से रजिस्ट्रेशन कराने की व्यवस्था शुरू की गई, जिसके बारे में आज प्रेस वार्ता के माध्यम से आम आदमी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक बाली ने अवगत करवाया।

काशीपुर रामनगर रोड स्थित आम आदमी पार्टी के कार्यालय में आज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बाली ने प्रेस वार्ता के माध्यम से कहा कि गरीब ई-रिक्शा वालो, टेंपो, कैब, टैक्सी और बस चालकों परिचालकों को छः माह तक प्रतिमाह 2000 रु की आर्थिक मदद देने की घोषणा तो कर दी, मगर इस मदद हेतु पीड़ित लोग रजिस्ट्रेशन कराने कहां जाए इसकी कोई व्यवस्था नहीं की गयी। जिसके चलते आम आदमी पार्टी को मैदान में आना पड़ा और लोगों ने खुद देख लिया कि वास्तव में आम आदमी पार्टी काम करने के लिए आई है। इस दौरान आप नेता दीपक बाली ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि अभी भी ऐसे हजारों गरीब पात्र लोग रजिस्ट्रेशन कराने से वंचित रह गए हैं जिनके घरों में कोरोना के चलते लॉकडाउन की मार के चलते चूल्हा नहीं जल पा रहा लिहाजा इस योजना की रजिस्ट्रेशन अवधि को आगे बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि वास्तव में तो उक्त योजना में आने वाले गरीब लोगों के रजिस्ट्रेशन की जिम्मेदारी सरकार तथा सत्ता पक्ष के कार्यकर्ताओं की बनती थी मगर किसी ने कुछ भी इंतजाम नहीं किया। ऐसे में आप नेता उन्होंने आम आदमी पार्टी कार्यालय में ही अपने कार्यकर्ताओं की तीन टीमें गठित कर उन्हें उक्त योजना के गरीब लोगों का रजिस्ट्रेशन करने में लगा दिया। बाकायदा पूरे काशीपुर क्षेत्र में मुनादी कराकर गरीब ई रिक्शा व टेंपो चालकों सहित अन्य पात्रों को आप कार्यालय पहुंच कर रजिस्ट्रेशन कराने हेतु प्रेरित कर आमंत्रित किया और देखते ही देखते पिछले कई दिनों से रजिस्ट्रेशन कराने वालों से आम आदमी पार्टी कार्यालय में अभी तक करीब सात सौ लोगों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से यह भी मांग की है कि कोरोना काल के दौरान का ई-रिक्शा टेंपो बस टैक्सी व अन्य वाहनों का टैक्स भी माफ किया जाए।