September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर डेवलपमेंट फोरम के बैनर तले उप जिलाधिकारी ने किया द्रोणासागर पर वृक्षारोपण।

Spread the love

काशीपुर में आज द्रोणा सागर परिसर में काशीपुर डेवलपमेंट फोरम और इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड के द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम के तहत काशीपुर उपजिलाधिकारी के द्वारा केडीएफ के पदाधिकारियों के साथ सामूहिक वृक्षारोपण किया गया। यह वृक्षारोपण उन लोगों की स्मृति में किया गया जिन्होंने काशीपुर के विकास का सपना देखा था वह वह लोग कोरोना काल में काल के गाल में समा गए।

काशीपुर डेवलपमेंट फोरम द्वारा आज बाजपुर रोड स्थित द्रोणा सागर परिसर में उप जिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा द्वारा वृक्षारोपण कर उन योद्धाओं को याद किया गया जिन्होंने यहां के पर्यावरण को बढ़ावा देने के लिए तथा काशीपुर के विकास सपना देखा था। वह पिछले कोरोना काल की वजह से काल के गाल में समाने के चलते आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादों को हमेशा साकार किया जाएगा । साथ ही पर्यावरण संरक्षण को लेकर डेवलपमेंट फोरम द्वारा समय-समय पर जगह जगह पौधारोपण कार्यक्रम स्थापित किए जाएंगे। इस अवसर पर नगर के जाने-माने उद्योगपति राजीव घई ने कहा ने कि अब से 20 साल पहले जो काशीपुर की दशा थी वह आज बद से बदतर हो चुकी है। यहां पर सड़कें टूटी हुई है जगह जगह जलभराव जैसी समस्या उत्पन्न हो रही है हमारे काशीपुर को औद्योगिक नगरी कहा जाता है लेकिन यहां पर विकास के नाम पर कोई चीज नहीं है । जबकि काशीपुर में आई आई एम जैसे संस्थान स्थापित है दुर्भाग्य की बात है कि काशीपुर को विकास का हब कहा जाने वाला यह काशीपुर आज अपने आप पर आंसू बहा रहा है डेवलपमेंट फोरम यह प्रयास करेगा कि काशीपुर को हरा भरा बनाने के लिए भरसक प्रयास किया जाएगा। इस दौरान काशीपुर उप जिलाधिकारी आकांक्षा कोंडे ने कहा कि वह लोग जो आज हमारे बीच में कोरोना की वजह से नहीं है काशीपुर हमेशा उनको याद करता रहेगा तथा उनके कार्यों को भी याद करता रहेगा।

इस आयोजन में शहर की सभी संस्थाओं के वरिष्ठ सदस्य देवेंद्र अग्रवाल, पवन अग्रवाल, डा. बीएम गोयल, डा. एसपी गुप्ता, डा. रवि सिंघल, डा. डीके अग्रवाल, वीपी बाठला, इंडिया ग्लाइकोल के सुधीर अग्रवाल एवं मधुप मिश्रा तथा आरसी उपाध्याय, काशीपुर मीडिया सेंटर के अध्यक्ष दिलप्रीत सिंह सेठी ‘विक्टर’, चक्रेश जैन, आरपी त्यागी, आईआईएम के सुमित चतुर्वेदी व प्रो. हरीश कुमार, सुरुचि सक्सेना, डा. दीपिका गुड़िया आत्रेय, उमेश जोशी एडवोकेट, हरीश कुमार सिंह एडवोकेट, चन्द्रमोहन डोभाल, दिलप्रीत सेठी, विकास गुप्ता, राजीव परनामी, शुभम उपाध्यय, देवेंद्र आहूजा, पंकज भल्ला, काशीपुर बार एसोसिएशन अध्यक्ष इंदर सिंह आदि बहुत से गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति में दिवंगतो के नाम वृक्षारोपण किया गया।