September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व राखियों से बाजार हुए गुलजार, बारिश के बीच बहनों ने की राखी और मिठाई की खरीददारी, देखिए वीडियो।

Spread the love

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खबर प्रवाह न्यूज़ पोर्टल पर अपने विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

👇👇👇

खबर प्रवाह (NEWS FLOW) 18 अगस्त, 2024

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर खबर प्रवाह न्यूज़ पोर्टल पर अपने वीडियो विज्ञापन देखने के लिए यहां क्लिक करें। 

👇👇👇

कल बहन और भाई के अनूठे प्रेम और प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार है। काशीपुर में प्रदेश के अन्य स्थानों की तरह बाजार राखियों से सज गए हैं। बाजार में बहनें अपने भाईयो के लिए अनेक अनेक तरह की राखियों की खरीददारी में लगी हुई हैं। दिन में और क्या शाम होने के बाद दूधिया रौशनी में महिलाएं और युवतियां ख़ासतौर पर राखी की खरीदारी करने निकल पड़ी।

भाई बहन के रिश्तों के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन के एक दिन पूर्व ठीक पहले काशीपुर के बाजारों में जबर्दस्त रौनक दिखाई देनी शुरू हो गयी है। इस मौके पर राखियों से सजी दुकानों पर बहनों की भीड छायी रही। इस मौके पर काशीपुर के बाजारों में दुकानों पर परंपरागत के साथ ही देशी राखियां दिखी जोकि महिलाओं को अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी। रक्षाबंधन पर्व का जहां बहनों को उत्सुकता के साथ इंतजार रहता है तो वहीं वहीं भाई इस दिन कहीं भी हों वह हर हाल में अपनी बहन के पास पहुँचकर अपने प्रेम व विश्वास का धर्म अदा करते हैं। वैसे तो हर बार की तरह इस बार इस पर्व को मनाने के मकसद से बहनों ने राखियों की खरीदारी कई दिन पहले से करनी शुरू कर दी है और अपने दूर रहने वाले भाइयों को राखियां पोस्ट कर दी थी।

वैसे मौजूदा समय में इस स्नेह व विश्वास का स्थान राखियां बन गई हैं। वहीं समय के साथ राखियों का स्वरुप बदला है। आज रक्षाबंधन के पर्व से ठीक एक दिन पूर्व दिन में बहनों ने उमस भरी गर्मी में राखियों की खूब खरीददारी की। वहीं दुकानदारों के अनुसार इस बार तमाम नए डिजाइनों के साथ साथ रुद्राक्ष, बेनटेन राखी, म्यूजिक वाली राखी, नग वाली राखी के साथ साथ क्रिस्टल राखी, चंदन राखी, लेडी जूडा, मोली कलावा, मोटू पतलू राखी, शिनचेन वाली राखी, छोटा भीम वाली राखी बाजार में उपलब्ध हैं। इस दौरान बहनों ने कहा कि साल भर के त्यौहार पर पैसों की भी कोई अहमियत नही है इसीलिए वह महँगी राखिया खरीदने में कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं।