September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव जी का निधन, प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सांसद अजय भट्ट ने जताया शोक।

Spread the love

ख़बर प्रवाह (NEWS FLOW) 08 जून, 2024

ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक तथा पद्म विभूषण रामोजी राव का निधन हो गया।  उनका पूरा नाम चेरुकुरी रामोजी राव था। रामोजी राव के निधन से मीडिया और मनोरंजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई। उन्होंने 87 साल की उम्र में हैदराबाद के स्टार हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि वह पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद 5 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

रामोजी राव के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए लिखा कि रामोजी राव गारू का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक दूरदर्शी व्यक्ति थे, जो भारतीय मीडिया में क्रांति लाए। उनके योगदान ने पत्रकारिता और फिल्म जगत पर अमिट छाप छोड़ी। अपने उल्लेखनीय प्रयासों के जरिए उन्होंने मीडिया और मनोरंजन जगत में नवाचार और उत्कृष्टता के नए मानक स्थापित किए। रामोजी राव गारू भारत के विकास के प्रति बेहद भावुक थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे उनसे बातचीत करने और उनके ज्ञान से लाभ उठाने के अवसर मिले। इस कठिन समय में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत फैंस के प्रति संवेदना। ओम शांति।

रामोजी राव के निधन की सूचना मिलते ही नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा संसदीय सीट के सांसद अजय भट्ट ने सोशल मीडिया पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है जिसमें उन्होंने कहा कि ईटीवी नेटवर्क के प्रमुख और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक श्री रामोजी राव जी के निधन का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से पुण्य आत्मा को श्री चरणों में स्थान देने और शोक संतृप्त परिजनों को यह असीम दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। मीडिया और मनोरंजन जगत में आपके द्वारा दिया गया योगदान हमेशा याद रहेगा। तेलंगाना सरकार ने उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है। उनके निधन की खबर सुनने के बाद टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू दिल्ली से हैदराबाद के लिए रवाना हो गये हैं। रामोजी राव के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए वे हैदराबाद जा रहे हैं