September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

देशभर में जन्माष्टमी के रूप में धूमधाम के साथ मनाया गया श्री कृष्ण जन्मोत्सव।

Spread the love

ख़बर प्रवाह (NEWS FLOW) 26 अगस्त, 2024

देश और प्रदेश में आज श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व  काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्रों में बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कृष्ण भक्त काशीपुर में विभिन्न मंदिरों में लगी झांकियों को देखने के लिए उमड़ पड़े। इस मौके पर काशीपुर में मोहल्ला लाहौरियान स्थित शिव मंदिर में लगी बर्फ से बनी बाबा अमरनाथ की गुफा आकर्षण का केंद्र रही। 

आपको बताते चलें कि देश भर में  भगवान कृष्ण के जन्म के अवसर पर जन्माष्टमी का पर्व धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर जहां देशभर के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न रंगारंग झांकियो का प्रदर्शन किया जा रहा है तो वही काशीपुर में भी विभिन्न मंदिरों में जबरदस्त सजावट की गई। इस मौके पर काशीपुर के मोहल्ला लाहोरियान में स्थित शिव मंदिर में बाबा अमरनाथ की गुफा बनाई गई जिसमें बर्फ से बना बाबा अमरनाथ शिवलिंग आकर्षण का केंद्र रहा तो वही श्री बालाजी पावन धाम मन्दिर में कमेटी के द्वारा बालाजी महाराज का भव्य श्रंगार किया गया। इसके अलावा शहर के गंगेबाबा मंदिर, नागनाथ मंदिर, मां चामुंडा देवी मंदिर, गायत्री मंदिर, गिरिताल मंदिर, पुरानी सब्जी मंडी स्थित, मोहल्ला किला स्थित राधा कृष्ण मंदिर, हनुमान मंदिर, शिव मंदिर, दुर्गा भवन मन्दिर, मोहल्ला काजीबाग स्थित प्राचीन राधा कृष्ण मंदिर, मां मनसा देवी मंदिर गीता भवन, बद्री भवन के पास शिव मंदिर, गीता भवन, चौराहे वाली माता मंदिर, आवास विकास स्थित महाकाली मन्दिर समेत शहर के विभिन्न मंदिरों में विभिन्न रंगारंग झांकियों का प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर भगवान श्री कृष्ण की वेशभूषा में सजे छोटे नौनिहालों के अलावा राधा कृष्ण भगवान की वेशभूषा में कलाकारों ने जमकर रास रचाया। इस मौके पर क्या महिलाएं, क्या पुरुष, क्या बच्चे सभी ने जमकर झांकियों का आनंद लिया और भगवान राधा कृष्ण के दर्शन कर शीश झुकाया और मन्नतें मांगी।