September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

बंग्लादेश में हिंदुओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मशाल जुलूस के रूप में काशीपुर की सड़कों पर उतरे सनातनी, देखिये वीडियो।

Spread the love

ख़बर प्रवाह (NEWS FLOW) 13 अगस्त, 2024

पड़ोसी देश बंग्लादेश में सत्ता पलट के बाद पिछले कई दिनों से हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ पूरे देश भर में हिन्दू सनातनियों के द्वारा हो रहे प्रदर्शन के तहत आज देवभूमि उत्तराखंड के काशीपुर में भी हिन्दू संगठनों के नेतृत्व में सनातनियों ने मोर्चा खोलते हुए मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस में सैकड़ों की संख्या में हिन्दू समाज के लोगों ने भाग लिया।

आपको बताते चलें कि देश मे पड़ोसी देश बंग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्ता पलट के बाद से ही हिंसा भड़क उठी थी। जिसके बाद वहां हिंदुओं समेत अल्पसंख्यकों पर अत्याचार व हमलों को लेकर पूरे देशभर में सनातन धर्म से जुड़े लोगों के द्वारा अपने आक्रोश को रैली, जुलूस तथा राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन के माध्यम से प्रकट किया जा रहा है। इसी के तहत आज काशीपुर में आज सायं मोहल्ला किला से मशाल यात्रा का आयोजन किया गया। मशाल जुलूस मोहल्ला किला से शुरू होकर मुख्य बाजार होते हुए महाराणा प्रताप चौक पर सभा के रूप में समाप्त हुआ। इस दौरान हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोगों में सेवक गगन काम्बोज ने कहा कि पूरा विश्व देख रहा है कि बंग्लादेश में किस तरह आरक्षण के नाम पर जिहादी कट्टरपंथी सनातनियों के घर मे घुसकर उनकी बहू बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं भारत सरकार से मांग करता हूं कि वह तत्काल बांग्लादेश पर हमला करके वहां बहन बेटियों की सुरक्षा करें और उन्हें सकुशल वापस लेकर आए। उन्होंने कहा कि जिहादी कट्टर सोच रखने वाले लोग कान खोलकर सुन ले कि समय आने पर जिस तरह बांग्लादेश में सनातनी लोगों के साथ अत्याचार हो रहे हैं इसी तरह से उनकी भी गर्दन नहीं बचेगी। वही रुद्रपुर में दो बहनों के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के बाद आरोपियों के द्वारा पीड़िताओं को बांग्लादेश में युवतियो के जैसे हाल करने की धमकी के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पुलिस को चाहिए कि तत्काल ऐसा करते करने वालों का एनकाउंटर कर दे। वहीं भाजपा नेता दीपक बाली ने कहा कि यह मशाल जुलूस के रूप में हिंदुओं के द्वारा निकाली गई एक विशाल रैली है जो कि बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ किए गए अत्याचार के खिलाफ आवाज उठा रही है। यह सभी हिंदू सनातनियों के द्वारा मशाल यात्रा नहीं बल्कि आक्रोश यात्रा है, जिसमें सभी सनातनी आज सड़कों पर उतरे हैं। हिंदू राष्ट्र शक्ति के राष्ट्रीय प्रभारी संजय भाटिया ने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ पूरे विश्व भर में हिंदू समाज एक साथ एकजुट होकर खड़ा हो गया है और इसका पुरजोर विरोध कर रहा है। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हिंदू अब जाग गया है अब वह समय दूर नहीं जब हिंदुस्तान हिंदू राष्ट्र हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अब हर हिंदुओं के घर में एक कार के साथ-साथ एक तलवार भी जरूर होनी चाहिए जोकि जरूरत पड़ने पर दुश्मनों का सफाया कर सके। इस दौरान अधिवक्ता विपिन अग्रवाल ने कहा कि बसपा सांसद चंद्रशेखर आजाद जोकि नाम से हिंदू है और वह नाम से हिन्दू वोट तो ले लेता है लेकिन हिंदू विरोधी सोच रखता है। ऐसे मिल गया भारत सरकार से मांग करते हैं कि उसकी संसद की सदस्यता रद्द की जाए। उन्होंने बांग्लादेश से हिंदुओं को वापस लाने और उनके रहने का खाने की व्यवस्था करने की मांग की।

मशाल यात्रा का नेतृत्व केके अग्रवाल चिमनलाल छाबड़ा श्रीमती उषा चौधरी वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक बाली ,भाजपा के प्रदेश मंत्री गुरविंदर सिंह चंडोक, विश्व हिंदू परिषद के सुभाष चंद्र भारद्वाज ,गगन कांबोज ,विकास शर्मा खुट्टू ,केवल कृष्ण छाबड़ा, हिन्दू राष्ट्र शक्ति के राष्ट्रीय प्रभारी संजय भाटिया, एडवोकेट सनत पैगिया, एडवोकेट विपिन अग्रवाल, मंजू यादव, सुधा शर्मा ,आदि ने किया जबकि मशाल यात्रा में श्याम अरोड़ा, अमित सक्सेना, पवित्र शर्मा, पंकज टंडन ,वरिष्ठ कांग्रेस नेता संदीप सहगल, डॉ रमेश कश्यप ,अनिल शर्मा, अजय वीर यादव, पूर्व पार्षद सर्वेश शर्मा, अनिल चौहान, योगेश विश्नोई, सचिन अग्रवाल, देव प्रजापति, सर्वेश बाली एसपी गुप्ता भाजपा नेता शिव अवतार गुप्ता नीरज गुप्ता, पवन कपूर सहित सैकड़ो सनातनी स्त्री पुरुषों ने भाग लिया।