May 1, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर धामपुर रेलवे लाइन को मिली केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद भाजपा नेता दीपक बाली ने जताया प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री धामी का आभार।

ख़बर प्रवाह (27 फरवरी, 2024)

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने रामनगर, काशीपुर और जसपुरवासियों को बड़ी सौगात देते हुए काशीपुर से धामपुर तक 58 किलोमीटर लंबी रेलवे लाइन को मंजूरी दे दी है।

आपको बताते चलें कि काशीपुरवासियों की वर्षों पुरानी इस मांग के पूरा होने के बाद अब रामनगर काशीपुर और जसपुर के लोगों को धामपुर तक रेल सेवा का लाभ मिल सकेगा। काशीपुर के भाजपा नेता दीपक वाली ने काशीपुर धामपुर के बीच 58 किलोमीटर लंबी रेल लाइन को मंजूरी प्रदान करने पर खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा पूर्व में केंद्रीय मंत्री से है इस रेल लाइन के लिए अनुरोध किया गया था। अब आगामी वर्षों में इस रेल लाइन के निर्माण से कुमाऊं क्षेत्र के यात्रियों को आवागमन में जहां सुविधा होगी तो वही काशीपुर और जसपुर से प्रतिवर्ष हरिद्वार काँवर लेने जाने वाले शिव भक्तों को हरिद्वार जाने में काफी आसानी हो जाएगी क्योंकि जसपुर और काशीपुर के साथ-साथ आसपास के क्षेत्र के हजारों शिवभक्तों के काँवर लेने जाने के अलावा समय समय पर धार्मिक अनुष्ठान के लिए लोग हरिद्वार जाते हैं। इसी के साथ-साथ प्रदेश की राजधानी देहरादून होने के कारण देहरादून अपने जरूरी काम से जाने वाले लोगों को इस रेल लाइन के निर्माण के बाद काफी आसानी हो जाएगी। वहीं पर्यटकों को भी इससे आवागमन में काफी सुविधा मिल सकेगी।