May 9, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में निजी अस्पताल की हड्डी एवं जोड़ रोग की पहली मोबाइल मेडिकल वैन के रूप में चलते फिरते क्लीनिक का शुभारंभ, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (18 अगस्त, 2023)

काशीपुर में आज हड्डी एवं जोड़ रोग की पहली मोबाइल मेडिकल वैन का शुभारंभ किया गया। इस वैन को हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ ने इसे चलता फिरता क्लिनिक और मोबाइल क्लिनिक करार देते हुए कहा कि इससे आम जनता को काफी फायदा होगा।

काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित केवीआर हॉस्पिटल में आज भाजपा के प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी, प्रदेश मंत्री गुरविंदर सिंह चंडोक और वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक बाली ने संयुक्त रूप से फीता काटकर वैन को रवाना कर किया। काशीपुर के मुरादाबाद रोड स्थित केवीआर हॉस्पिटल के हड्डी एवं जोड़ रोग के विभागाध्यक्ष डॉक्टर तरुण सोलंकी ने बताया कि यह इस क्षेत्र की पहली मोबाइल क्लिनिक होगी जिसके द्वारा क्षेत्र की जनता के साथ साथ आसपास के क्षेत्र की जनता लाभान्वित होगी। उन्होंने बताया कि यह मोबाइल क्लिनिक एक वातानुकूलित OPD से सुसज्जित है एवं इसमें मरीज के बैठने व लिटाकर चैक करने की सुविधा उपलब्ध है। इसमें एक विशेष प्रकार की अत्याधुनिक एक्सरे मशीन लगायी गयी है, जिससे मरीजों का मोबाइल यूनिट में ही एक्स-रे करके प्रिंट निकलने की सुविधा भी उपलब्ध है। दुर्गम क्षेत्रों में जहाँ पर आज भी मेडिकल सुविधाओं का अभाव है वहां इस मोबाइल मेडिकल यूनिट द्वारा मरीजों का प्रशिक्षण कर उनका Xray कर दवाईयाँ एवं उचित इलाज मुहैया कराया जायेगा। जो बुजुर्ग लोग जोड़ो के दर्द के कारण व पैसों के अभाव में हॉस्पिटल नहीं आ सकते मेडिकल यूनिट की मदद से जगह जगह शिविर लगाकर उनका Xray करके दवाईयाँ उपलब्ध कराई जा सकेंगी। यह मोबाइल यूनिट जनरेटर की सुविधा से सुसज्जित है जिस वजह से जिन क्षेत्र में बिजली की सुविधा नहीं हैं या जहाँ बिजली की समस्या रहती है वहां भी मरीजों को एक्सरे की सुविधा मिल सके। फ्रीज की सुविधा उपलब्ध होने से किसी भी प्रकार के इमरजेंसी इंजेक्शन व दवाइयों की सुविधा भी मोबाइल यूनिट में हमेशा उपलब्ध रहेंगी। डॉ तरुण सोलंकी ने कहा कि इमरजेंसी के लिए और इस तरह की यूनिट जल्द लॉन्च करने की तैयारी हॉस्पिटल के द्वारा की जा रही है जिसमें इमरजेंसी के समय अलग-अलग बीमारियों से ग्रसित मरीजों को मदद मिलेगी।

इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता दीपक बाली ने केवीआर हॉस्पिटल और हड्डी एवं जोड़ रोग विशेषज्ञ डॉ. तरुण सोलंकी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि केवीआर काशीपुर ही नहीं बल्कि आसपास के क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में एक बड़ा नाम बन चुका है। केवीआर हॉस्पिटल जनता के बीच मे एक अच्छी इमेज बनाकर चल रहा है। उन्होंने बताया कि यह वैन उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में जाएगी और लोगों को लाभ पहुंचाने के काम करेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केबीआर हॉस्पिटल जनता के बीच में स्वास्थ्य की दृष्टि से एक अच्छा काम कर रहा है उसके लिए हॉस्पिटल के डॉक्टर्स के साथ-साथ सारा स्टाफ बधाई का पात्र है। इस मौके पर अस्पताल के तीनो डायरेक्टर विजय सोलंकी, डॉक्टर के के अग्रवाल, डॉक्टर आर के सर्राफ के अलावा लायंस क्लब काशीपुर ग्रेटर की टीम से अभिषेक गोयल, संदीप सहगल, सूर्य प्रताप सिंह, मनोज अग्रवाल, सरित चतुर्वेदी, गौतम मेहरोत्रा, नीरज अग्रवाल, अनुराग सोलंकी, अपूर्व मेहरोत्रा, हिमांशु गर्ग, संजय अग्रवाल, मुनेश बिंदल, विवेक पैगिया, डॉक्टर मयंक अग्रवाल, समाजसेवी गगन कम्बोज व उनकी टीम, हॉस्पिटल की डॉक्टर्स की टीम डॉक्टर तरुण सोलंकी, डॉक्टर अभिषेक सर्राफ, डॉक्टर कुशाल अग्रवाल, डॉक्टर रिची सोलंकी, डॉक्टर कनिका सर्राफ, डॉक्टर नयना अग्रवाल, डॉक्टर शुभम अग्रवाल, डॉक्टर बलवंत सिंह, डॉक्टर उत्तम शेट्टीगर, डॉक्टर रोहिणी सोनी, डॉक्टर अनुपम चौहान, डॉक्टर भारत भूषण गुप्ता, डॉक्टर चेतन रेड्डी, डॉक्टर संदीप कुमार, डॉक्टर जे एस विश्नोई, डॉक्टर विभोर अग्रवाल, मोहित वोहरा, सोम, प्रताप सिंह, निपुन बालियान, रियाज़ सैफी, राहुल रमनदीप कम्बोज व् हॉस्पिटल का स्टाफ मौजूद रहे।