May 9, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

पुलिस कस्टडी से फरार अभियुक्त को आखिर पुलिस ने किया गिरफ्तार, एसएसपी ऊधम सिंह नगर ने किया खुलासा।

ख़बर प्रवाह (13 जुलाई, 2023)

काशीपुर पुलिस और एसओजी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए बीते दिनों पुलिस कस्टडी से फरार हुए अभियुक्त को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पूरे मामले का खुलासा एसएसपी उधम सिंह नगर ने आज काशीपुर पहुंचकर किया।

आपको बताते चलें कि बीते माह 19 जून को अल्मोड़ा पुलिस एनडीपीएस एक्ट के एक अभियुक्त शाहनवाज को पेशी के लिए उत्तर प्रदेश के जिला बिजनौर ले जा रही थी। इस दौरान 20 जून की सुबह शाहनवाज पुलिस को चकमा देकर पुलिस अभिरक्षा से हथकड़ी और रस्सी समेत फरार हो गया था। जिसके बाद अल्मोड़ा पुलिस के एएसआई दयान दत्त की तहरीर के आधार पर पुलिस ने शाहनवाज के विरुद्ध धारा 224 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर एसएसपी उधम सिंह नगर डॉक्टर मंजूनाथ टिसि के आदेश के क्रम में एसपी काशीपुर और सीओ काशीपुर के आदेश पर कोतवाली प्रभारी काशीपुर के द्वारा उसकी तलाश करने के लिए तीन पुलिस टीमो का गठन कर उसकी शुरू कर दी थी। पुलिस टीमो के द्वारा कार्यवाही के तहत पहली टीम के द्वारा घटनास्थल के आसपास तथा अभियुक्त के भागने के रास्तों में लगे सीसीटीवी कैमरों का अवलोकन किया गया तो वहीं दूसरी टीम के द्वारा फरार अभियुक्त के छिपने के संभावित स्थानों परिजनों व रिश्तेदारों के संबंध में सूचना एकत्र कर अभियुक्त के छिपने के संभावित स्थानों पर दबिश दी गई वहीं तीसरी टीम के द्वारा अभियुक्त के रिश्तेदारों परिचितों के मोबाइल आदि के बारे में जानकारी कर उसके बारे में जानकारी जुटाई गई।

उधम सिंह नगर जिले के पुलिस कप्तान डॉ. मंजुनाथ टिसि के द्वारा आज काशीपुर पहुंचकर एसपी कार्यालय में प्रेस वार्ता के माध्यम से मामले का खुलासा किया गया। इस दौरान एसएसपी उधम सिंह नगर ने बताया कि पुलिस गिरफ्त से फरार अभियुक्त शाहनवाज के खिलाफ जिला बिजनौर में एनडीपीएस एक्ट के मुकदमों के अलावा गुंडा एक्ट सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज है। उन्होंने बताया कि काशीपुर से फरार होने के बाद अभियुक्त शाहनवाज अपने रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से लगातार अपने ठिकाने बदलता रहा। इस दौरान पुलिस की टीम को मुखबिर के जरिए जानकारी मिली कि फरार अभियुक्त शाहनवाज के पास खर्चा पानी खत्म हो गया है और वह कुंडा क्षेत्र में अपने परिचित के पास खर्चा पानी लेने आने वाला है तथा खर्चा पानी लेकर कहीं बाहर भागने की फिराक में है। जिस पर पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने जाल बिछाकर फरार अभियुक्त शाहनवाज को कुंडा के पास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को शाहनवाज के पास से एक 315 बोर का तमंचा मय जिंदा कारतूस और हथकड़ी और रस्सी भी बरामद हुई है। उन्होंने बताया कि शाहनवाज के विरुद्ध उत्तर प्रदेश के नगीना खाने में गुंडा एक्ट, एनडीपीएस एक्ट के अलावा धारा 307 504 506 353 के मुकदमे दर्ज हैं वहीं उत्तराखंड के बाद भतरौजखान और काशीपुर में भी एनडीपीएस एक्ट के अलावा गैंगस्टर आदि मामलों में मुकदमे दर्ज हैं।

गिरफ्तार करने वाली टीम में यह रहे शामिल

शाहनवाज को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी ओपन निरीक्षक देवेंद्र सिंह सामन्त, कपिल कांबोज, संतोष देवरानी, मनोज जोशी, कॉन्स्टेबल कुलदीप सिंह, किशोर फर्त्याल, सुरेंद्र सिंह, ईश्वर सिंह, महिला कांस्टेबल प्रियंका कांबोज के अलावा एसओजी रुद्रपुर प्रभारी निरीक्षक विजेंद्र शाह, एसओजी काशीपुर प्रभारी भुवनचंद्र जोशी, कांस्टेबल कैलाश तोमकयाल, भूपेंद्र कुमार, कुलदीप सिंह, अल्मोड़ा एसओजी के कांस्टेबल भूपेंद्र पाल, शादाब पाल, मनमोहन सिंह, सिटी कंट्रोल काशीपुर के उप निरीक्षक राजीव कुमार कांस्टेबल विनोद आर्य शामिल रहे।