May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

होटल व्यवसाय में हुए नुकसान को पूरा करने के लिए तीन सगे भाईयों ने अपनाया अपराध का रास्ता, काशीपुर पुलिस ने किया तीनों को गिरफ्तार, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (15 जून, 2023)

काशीपुर पुलिस ने बीते दिनों अज्ञात बदमाशों द्वारा महिला से चैन स्नैचिंग की घटना का खुलासा करते हुए घटना में शामिल तीन सगे भाइयों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने पकड़े गए तीनों अभियुक्तों के पास से घटना में लूटी गई चयन पार्षदों महिला का आधार कार्ड भी बरामद किया है।

आपको बताते चलें कि बीते 14 जून को आईटीआई थाना क्षेत्र के वैशाली कॉलोनी के रहने वाले विनीत कुमार पुत्र हरकेश सिंह ने पुलिस को तहरीर के माध्यम से सूचना दी थी कि 8 जून को उसकी माता श्रीमती शीला देवी काशीपुर में महाराणा प्रताप चौक से होते हुए घर वापस जा रही थी कि बाजपुर रोड स्थित रोडवेज बस स्टैंड के पास पीछे से आये तीन अज्ञात बदमाशों ने उनके गले में पड़ी सोने की चैन व हाथ में पकड़ा हुआ पर्स लूट लिया। पुलिस ने मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रार्थी की तहरीर पर आईपीसी की धारा 395 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। शहर के बीचो बीच अचानक हुई इस लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के पुलिस कप्तान डॉ. मंजूनाथ टीसी के आदेश पर एसपी काशीपुर अभय सिंह तथा सीओ काशीपुर वंदना वर्मा के निर्देश पर काशीपुर कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में घटना के अनावरण के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। उप निरीक्षक मनोज जोशी तथा उप निरीक्षक सुनील सुतेडी के द्वारा घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी कैमरा का अवलोकन करने के साथ-साथ मुखबिरों को अलर्ट किया गया। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने पहला पुल के पास से 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जोकि किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी में थे। पुलिस के द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर इन तीनों ने अपने आप को सगा भाई बताया तथा रोडवेज बस स्टैंड के सामने लूट की घटना को कबूल किया। पुलिस को इन तीनों की तलाशी के दौरान इनके पास से नाजायज तमंचा व दो नजायज चाकू बरामद हुए। इस दौरान पुलिस को इनकी निशानदेही पर घटना में लूटी गई चेन तथा पर्स और महिला का आधार कार्ड बरामद हुआ। एसपी काशीपुर अभय सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि तीनों अभियुक्त क्रमशः शिवम वर्मा, सागर वर्मा तथा सत्यम वर्मा पुत्र सतीश शर्मा निवासी मोहल्ला कानूनगोयान काशीपुर के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक तीनों सगे भाई दिल्ली में होटल व्यवसाय का काम करते थे तथा होटल व्यवसाय में नुकसान होने पर तीनों काशीपुर में रहने वाली अपनी बुआ के यहां आ गए। बुआ का कुछ समय पूर्व निधन हो जाने के चलते यह तीनों यहीं आकर रहने लगे। क्योंकि इनकी गतिविधियां नोएडा और गाजियाबाद में भी मिली हैं लिहाजा इनके आपराधिक रिकॉर्ड के बारे में भी संबंधित थाना क्षेत्रों से मालूम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी इन तीनों भाइयों से काफी पूछताछ बाकी है इसलिए इन्हें न्यायालय में पेश कर इनका रिमांड लिया जाएगा।