May 19, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

धूमधाम से मनाया गया काशीपुर के का सहोता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का पांचवां स्थापना दिवस, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री एवं नैनीताल उधम सिंह नगर लोक सभा सांसद सीट के सांसद अजय भट्ट, किया दावा जल्द ही प्रदेश में भरे जाएंगे सरकारी अस्पतालो में चिकित्सकों के रिक्त पड़े पद, देखिए वीडियो।

खब प्रवाह (11 जून, 2023)

केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री और नैनीताल उधम सिंह नगर लोकसभा संसदीय सीट के सांसद अजय भट्ट अपने दो दिवसीय जिला उधम सिंह नगर के अपने प्रवास पर आज काशीपुर तथा बाजपुर के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने महा जनसंपर्क अभियान के तहत इन कार्यक्रमों में हिस्सा लिया तो वहीं उन्होंने देर शाम काशीपुर के सहोता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के 5 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को स्वीकार करते हुए कहा कि जल्द ही प्रदेश में रिक्त पड़े डॉक्टर्स के पदों को भरा जाएगा।

काशीपुर में रामनगर रोड स्थित अनन्या होटल के सभागार में आयोजित सहोता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के 5 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मिलित होने से पूर्व केंद्र रक्षा राज्य मंत्री एवं नैनीताल ऊधम सिंह नगर लोकसभा संसदीय सीट के सांसद अजय भट्ट ने महा जनसंपर्क अभियान के तहत आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से भी मुलाकात की। जिसके बाद देर शाम काशीपुर में मुरादाबाद रोड स्थित सहोता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के 5 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर रामनगर रोड स्थित एक होटल के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित डॉक्टर के साथ अपने अनुभव साझा किए। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलन कर किया। इसके बाद विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए। इस दौरान इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह सुनकर अच्छा लगा कि इस हॉस्पिटल में विभिन्न बीमारियों से संबंधित अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। सबसे बड़ी खास बात यह है कि इस हॉस्पिटल में न्यूरो की सर्जरी भी अत्याधुनिक तरीके से सफलतापूर्वक की जा रही है। यह बड़ी खुशी की बात है कि न्यूरो सर्जरी के लिए अब उत्तराखंड से बाहर का रूख नहीं करना पड़ेगा। प्रदेश के विभिन्न बेहतरीन हॉस्पिटलो में से समता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भी एक है। काशीपुर के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के बिना चल रहे राष्ट्रीय चिकित्सालय के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि ट्रांसफर सीजन चल रहा है। जल्दी ही नए सीएमएस काशीपुर के राजकीय चिकित्सालय मिलने वाले हैं। प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को लेकर उन्होंने कहा कि वह भी मानते हैं कि प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी है क्योंकि चिकित्सकों के साथ बीते वर्षों में किए गए कॉन्ट्रैक्ट का लाभ प्रदेश को नहीं मिल पाया है। आगामी समय में प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव तथा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उनके ताबड़तोड़ दौरे के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता पूरे साल भर सक्रिय रहते हैं। क्योंकि वह इस क्षेत्र से जनप्रतिनिधि है तो वह भी अन्य कार्यकर्ताओं की तरह पूरे साल भर उन्होंने क्षेत्र के पूर्व जनप्रतिनिधियों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके बाद उन्हें क्षेत्र की जनता की सेवा करने का अवसर प्राप्त हुआ है।

जनता के सेवक होने के नाते वह कोशिश करते हैं कि सभी जगह पहुंचा जाए लेकिन कुछ जगह तो है नहीं भी पहुंच पाते हैं लेकिन ऐसे में उनकी कोशिश रहती है कि लोकसभा के वृहद क्षेत्र की जनता की समस्या और परेशानियां समझते हुए वह उनका समाधान करें और वह ऐसा करते भी हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी के क्षेत्र प्रतिनिधि जनता के साथ उनकी समस्याओं में हर पल साथ खड़े रहते हुए जनता के साथ सरोकार रखते हैं और जनता की समस्याओं से उनको समय-समय पर अवगत कराते रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश हमेशा यह रहती है कि उनके लोकसभा क्षेत्र में विकास अनवरत चलता रहे। चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पहली बार 2014 में किसी को भी यकीन नहीं था कि नरेंद्र मोदी सत्ता में आएंगे वही उसके बाद वर्ष 2019 में नरेंद्र मोदी 2014 से भी ज्यादा सीटें जीत कर सत्ता में आए। अब उन्हें पूरा यकीन है कि आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत बड़े अंतर से जीत दिलाकर देश की सेवा करने का अवसर देश की जनता देने वाली है। इस दौरान हॉस्पिटल के प्रबंधक एवं संचालक तथा बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. रवि सहोता ने कहा कि आने वाले समय में हॉस्पिटल के द्वारा नए-नए परिणाम सामने लाने का प्रयास किया जाएगा जिससे मरीजों को बेहतर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि माता-पिता का आशीर्वाद से हम पांचवां स्थापना दिवस मना रहे हैं। यह हम का सपना है जो हम पूरा कर रहे हैं। वही स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नवप्रीत कौर सहोता ने अपने विभाग से संबंधित अनुभव साझा किए। कार्यक्रम के दौरान केंद्र रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट के अलावा स्थानीय विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, पूर्व विधायक हरभजन सिंह चीमा, भाजपा के संगठनात्मक रूप से सृजित काशीपुर जिलाध्यक्ष गुंजन सुखीजा, एसएसपी डॉ. मंजुनाथ टिसि, काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूडी, तहसीलदार काशीपुर यूसुफ अली, डॉ. वीना जोशी, राहुल पैगिया, नगर निगम काशीपुर की महापौर उषा चौधरी, वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री मुक्ता सिंह, सुधा शर्मा, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजेश कुमार, संजय चतुर्वेदी, जसपुर के पूर्व विधायक डॉ. शैलेन्द्र मोहन सिंघल, इंदुमान, डॉ. एमपी सिंह, काशीपुर महानगर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संदीप सहगल, उद्योगपति देवेंद्र जिंदल, राजीव घई, हसीन खान, गगन काम्बोज, प्रशांत पंडित, बहुजन समाज पार्टी के महानगर अध्यक्ष एमए राहुल, अनुपम शर्मा, जगतार बाजवा, क्लीन एंड ग्रीन संस्था के महानगर अध्यक्ष सर्वेश बंसल, पंकज टण्डन, डॉ. संतोष श्रीवास्तव, रीति नागर, सीमा चौहान, विक्की सौदा, हिमांशु अरोरा, राजू छीना, पूनम मंझनिया, रजत सिद्धू, जगमोहन सिंह, विजेंद्र चौधरी, योगेश जिंदल, आशीष गोयल, जसप्रीत, डॉक्टर जफर सैफी, कमलेश कुमार, संजय ठाकुर, अनुराग कुमार, यशपाल राजहंस, सुरेंद्र सिंह नामधारी, राजीव पंवार, मनीष सपरा, मनीषकांत शर्मा, शिखा बंसल, मनोज मिश्रा, प्रताप सिंह विर्क, महेंद्र कालरा आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।