September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

उत्तराखंड बोर्ड के परीक्षा परिणाम में इंटरमीडिएट परीक्षा में प्रदेश में टॉपर तनु चौहान ने क्या बताया सफलता का राज, देखिये वीडियो।

Spread the love

ख़बर प्रवाह (25 मई, 2023)

उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद का आज हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षाफल घोषित हो गया। परीक्षा फल इंटरमीडिएट के परीक्षा फल में उधम सिंह नगर जिले के जसपुर के रामलाल सिंह चौहान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की छात्रा तनु चौहान ने 97.60% अंक प्राप्त का प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

आपको बताते चलें कि उत्तराखंड का हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 का परीक्षाफल आज घोषित कर दिया गया है। शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा का परिणाम घोषित किया। उत्तराखंड इंटरमीडिएट परीक्षा 2023 में कुल 123945 परीक्षार्थी शामिल हुए जिसमें 103080 परीक्षार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की। इंटरमीडिएट में कुल परीक्षा फल 80.98% रहा इसमें छात्रों का प्रतिशत 78.48% रहा जबकि बालिकाओं का उत्तीर्ण प्रतिशत 83.49% रहा। इंटरमीडिएट में आर एल एस चौहान एसवीएमआईसी जसपुर उधम सिंह नगर की छात्रा तनु चौहान ने 97.60% अंक पाकर राज्य में टॉप किया है। जसपुर में नादेही रोड स्थित रामपाल सिंह चौहान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज छात्रा तनु चौहान ने 97.60% अंक प्राप्त का प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया। परीक्षाफल घोषित होते ही रामपाल सिंह चौहान सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य और प्रबंधन समेत विद्यालय के शिक्षकों ने अपने माता-पिता के साथ विद्यालय पहुंच गई तनु चौहान का मुंह मीठा करा कर शुभकामनाएं दी। इस मौके पर छात्रा तनु चौहान ने कहा कई घंटो की मेहनत के बाद इस मुकाम को हासिल किया गया है और साथ ही छात्रा ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और गुरुजनों को दिया और छात्रा ने आगे का लक्ष्य अपना upsc में सफलता प्राप्त करना बताया।

वहीं रामलाल सिंह चौहान विद्या मंदिर के प्रधानांचार्य नरेश चौहान ने कहा स्कूल की छात्रा ने पूरे उत्तराखंड में टॉप किया है जो बहुत खुशी की बात है। जिसके लिए विद्यालय के समस्त स्टाफ को वधाई दी ओर माता पिता को बधाई दी विद्यालय के सभी अध्यापकों ने बच्ची के साथ बहुत मेहनत की उसका नतीजा है स्कूल का इंटरमीडिएट का परिणाम 95 प्रतिशत रहा है और हाई स्कूल का परिणाम 100 प्रतिशत रहा है विद्यालय द्वारा सभी बच्चो के घर तक निगरानी की गई है ओर माता पिता को भी बच्चो के प्रति सजग किया गया है।