May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

माफिया अतीक की कब्र पर तिरंगा चढ़ाना और “भारत रत्न” देने की मांग कांग्रेसी नेता जी को पड़ी भारी, कांग्रेस ने किया निष्कासित तो पुलिस ने किया गिरफ्तार देखिये वायरल वीडियो।

ख़बर प्रवाह (19 अप्रैल, 2023)

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव सिर पर हैं और टिकट पाने और चुनाव जीतने के लिए नेताओं के बीच बयानबाजी भी शुरू हो चुकी है। इसी बीच माफिया अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर के बाद अतीक और उसके भाई अशरफ के एनकाउंटर पर आ रही विभिन्न प्रतिक्रियाओ के बीच चुनाव मैदान में दांव आजमा रहे नेता जी की प्रतिक्रिया ने राजनैतिक गलियारों में तहलका मचा दिया। कांग्रेस पार्टी के इन नेता जी के कारनामो और बयान के बाद पार्टी ने नेताजी से किनारा करते हुए पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया तो वहीं दूसरी तरफ इस घटना के सामने आने के बाद कांग्रेस के प्रयागराज के पार्षद पद के प्रत्याशी के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। पुलिस ने राजकुमार को अपनी कस्टडी में ले लिया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश में आगामी 4 मई और 11 मई को निकाय चुनाव होना है इसी बीच माफिया अतीक अहमद के बेटे असद के बाद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी के दौरान मीडिया से बात करते हुए अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद आमजन से लेकर राजनैतिक गलियारों तक में बयान और प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया था। इसी बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस के एक नेता और प्रयागराज के वार्ड नं. 43 से पार्षद पद पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार राजू ने अतीक अहमद को भारत रत्न दिए जाने की मांग भी कर डाली। साथ ही अतीक की कब्र पर पहुंचकर तिरंगा तक ओढ़ाया और सलामी भी दी। वायरल वीडियो में राजकुमार यह कहता दिखाई दे रहा है कि वह अतीक को शहीद का दर्ज दिलाएगा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते ही कांग्रेस पार्टी ने कार्यवाही करते हुए राजकुमार राजू को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया और पार्षद पद पर चुनाव लड़ने का टिकट भी काट दिया।

राजू ने अतीक की हत्या के लिए योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को दोषी ठहराते हुए अतीक को “शहीद” कहा और मांग की कि उसे भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा जिस तरह से योगी जी ने अधिक की हत्या की साजिश रची उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। राजकुमार ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि अतीक अहमद को भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि वह शहीद है उन्हें शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। राजकुमार के इस बयान और वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया।