May 1, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में सपा के एकदिवसीय  कार्यकर्ता सम्मेलन में शाहिद मंसूरी को अल्पसंख्यक मोर्चा की मिली बड़ी जिम्मेदारी, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (29 फरवरी, 2024)

काशीपुर में बीती सायं समाजवादी पार्टी का एकदिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। पार्टी के इस एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष शम्भू प्रसाद पोखरियाल ने शिरकत की। इस दौरान पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर शाहिद मंसूरी की नियुक्ति की गई तथा उनके अतिरिक्त अन्य नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

काशीपुर में कुंडेश्वरी रोड पर स्थित एक रिसॉर्ट में बीती रात्रि 8:00 बजे शुरू हुए समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के इस एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन के मुख्य अतिथि पोखरियाल का समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शाहिद हुसैन मंसूरी के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओ एवं पदाधिकारियों द्वारा फूलमाला पहनाकर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सपा के प्रदेश अध्यक्ष शम्भू प्रसाद पोखरियाल द्वारा शाहिद हुसैन मंसूरी को प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक सभा का नियुक्ति पत्र दिया। कार्यक्रम में तमाम युवाओं को भी विभिन्न पदों पर नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं मुख्य अतिथि शंभू प्रसाद पोखरियाल ने आगामी लोकसभा चुनाव में सपा के उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ गठबंधन या अकेले दम पर चुनाव लड़ने के बारे में कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश की बात है उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीटों पर गठबंधन हो चुका है तो वहीं उत्तराखंड में बहुत जल्द ही घोषणा की जाएगी कि पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी या अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी। उत्तराखंड सरकार के द्वारा पेश किए गए प्रदेश के बजट के बारे में उन्होंने कहा कि जहां तक बजट का सवाल है गरीब शोषित है, मजदूर शोषण है और किसानों का दिन रात आंदोलन चल रहा है। केंद्र सरकार के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है और महंगाई चरम पर है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जो नारा है सभी को न्याय मिले सभी को रोजगार मिले उसे पर हम सब मिलकर काम कर रहे हैं। बीते दिनों हल्द्वानी के बनभूलपुरा कांड पर उन्होंने कहा कि जो दोषी हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए तथा जो निर्दोष हैं उनके खिलाफ अन्याय नहीं होना चाहिए। जो लोग दोषी नहीं हैं जो निर्दोष हैं उनको जल्द से जल्द छोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में मोदी के खिलाफ इंडिया गठबंधन में कहीं किसी भी तरह की कोई दरार नहीं है और संगठन बहुत अच्छी तरीके से अपना कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मध्य नजर समाजवादी पार्टी उधम सिंह नगर-नैनीताल तथा हरिद्वार लोकसभा इन दो सीटों पर अपना पूरी तरीके से फोकस किए हुए है।

वही उत्तर प्रदेश में 80 में से 60 सीटों पर जीत की उम्मीद पार्टी कर रही है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव के बीच समय-समय पर मनमुटाव के बारे में उन्होंने कहा कि यह सब मीडिया का तंत्र है अखिलेश यादव और शिवपाल यादव में किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है। सीबीआई और एड के समय-समय पर पड़ रहे छापा के बारे में उन्होंने कहा कि वह इस पर कुछ नहीं कहना चाहते यह सब देश की जनता देख रही है और वह जल्दी ही लोकसभा चुनाव में इसका जवाब देगी। वहीं पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शाहिद मंसूरी ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी की स्थिति बहुत मजबूत होने वाली है और पार्टी पूरी तन्मयता के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जनता समाजवादी पार्टी के साथ तेजी से जुड़ रही है उसे सब प्रतीत होता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी नैनीताल उधम सिंह नगर और हरिद्वार लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हनीफ गांधी द्वारा किया गया। संचालन नदीम अख्तर संजय सिंह एवं यामीन मंसूरी द्वारा की गई कार्यक्रम में मौजूद लोगों में प्रदेश सचिव समाजवादी पार्टी के डॉ. जमील अहमद मंसूरी, सपा जिला अध्यक्ष रवि छाबड़ा ,अली अनवर,राशिद अली अंसारी,दानिश चौधरी,ओशियान सिंह यादव, नदीम अख्तर, अफसार खान, डा.बासिफ अंसारी, लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय सचिव हनीफ गांधी,अतिक हुसैन सलमानी,कासिम चौधरी,दानिश चौधरी,अरविन्द यादव,जमील अहमद मंसूरी ,मुजाहिद खां अखतर ,मारूफ सिददीकी ,दानिश चौधरी नगर अध्यक्ष युवजन सभा,अरमान खां नगर अध्यक्ष छात्र सभा ,शाहिद मंसूरी,लक्की चौधरी ,सलमान ,साहिब अली नावेद,आलमगीर, मोईन अक्कू, आकिब, सैफ अली, मोहसिन सिंददीकी, मारूफ सिददीकी, अरमान खान, मोहम्मद वासिफ, नावेद सिददीकी, दानिश हुसैन, राशिद भाई, अतीक सलमानी, शमीम अंसारी, मोहम्मद फाईज, अंकित आदि तमाम महिला एवं पुरुष मौजूद रहे कार्यक्रम में उस्मान भारती कॉमेडियन की कॉमेडी पर भी लोगों ने लुफ्त उठाया।