May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

राम भक्ति में डूबी काशीपुर नगरी जगह-जगह हुयें धार्मिक आयोजन।

खबर प्रवाह (23 जनवरी, 2024)

पूरा देश बीते रोज अयोध्या में भगवान श्री राम के विराजने की खुशी में शराब और दिखा तो वही देवभूमि उत्तराखंड भी इससे अछूता नहीं रहा। काशीपुर में सुबह से शुरू हुए विभिन्न कार्यक्रमों का सिलसिला राधे-रात तक आतिशबाजी के साथ जारी रहा।

बीते रोज 500 वर्षों से इस समय का काशीपुर ही नहीं अभी तो देश भर के लोगों को बेसब्री से इंतज़ार था क्योंकि सभी को विश्वास था कि एक दिन रामलला अयोध्या में फिर से विराजमान होंगे लेकिन बीते रोज लोगों का इंतज़ार ख़त्म हुआ है ।जिसको लेकर बीते रोज देश दुनिया में हर कोई राम भक्ति में डूबा हुआ था।

आपको पता चले कि बीते रोज अयोध्या धाम में राम प्रतिष्ठा होने की खुशी में पूरे देश के साथ काशीपुर में भी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है । इसी क्रम में बीते रोज काशीपुर में मां मनसा देवी मंदिर से रामलीला मैदान तक एक विशाल श्री राम डोला शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें श्रद्धालु झूमते गाते नजर आए जगह – जगह राम नाम की धूम देखने को मिली राम भक्तों द्वारा मंदिरो में पूजा हवन कीर्तन किया किया गया। हर मंदिरों को और चौराहो को भव्य रूप से सजाया गया। भक्तों की तरफ से जगह-जगह सुंदरकांड और धार्मिक आयोजनों तथा भंडारे का आयोजन किया गया । बीते रोज राम स्थापना दिवस को दीपावली के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। पूरा काशीपुर श्रीराम के नाम से गूँजता हुआ नज़र आया। लोगों नें इस अवसर पर सभी को बधाईया देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार प्रकट किया। वहीं काशीपुर में बीते रोज धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन के श्री बालाजी पावन धाम मंदिर में शांम को 5100 दीप प्रज्वलित किये गये। उसके बाद कमेटी द्वारा पुरस्कार वितरण किए गए । स्थानीय पुलिस प्रशासन भी मुस्तेद रहा। इस मौके पर देर रात तक काशीपुर तथा आसपास के क्षेत्र में जमकर आतिशबाजी की गई तो वहीं युवा डीजे पर जमकर थिरके।