May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में श्री बालाजी पावन धाम मंदिर और माँ मंशा देवी मंदिर सहित अन्य स्थानों पर सुंदरकांड सहित प्राण प्रतिष्ठा से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन आज।

अयोध्या में कल होने वाले श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के अवसर पर देवभूमि उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों के साथ-साथ काशीपुर भी राममय हो चला है। काशीपुर में इस मौके पर आज मां मनसा देवी मंदिर, श्री बालाजी पावन धाम मंदिर, गंगेबाबा मन्दिर, मधुवन नगर के साथ- साथ विभिन्न स्थानों पर सुंदरकांड के पाठ का आयोजन किया जाएगा तो वहीं मां मनसा देवी मंदिर से दोपहर बाद प्रभु श्रीराम की डोला यात्रा निकल जाएगी जोकि शहर के विभिन्न मार्गो से होती हुई रामलीला ग्राउंड पर पहुंचकर समाप्त होगी, जहां पर आरती के बाद आतिशबाजी भी की जाएगी तथा शाम को दीपोत्सव का कार्यक्रम मनाया जाएगा।

वहीं श्रीराम मंदिर निर्माण संघर्ष समिति के द्वारा पुराना आवास विकास में अग्रसेन पार्क में सुंदरकांड का पाठ का आयोजन कर आतिशबाजी में प्रसाद वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रमों के आयोजन के अंतर्गत श्री गंगेबाबा उदासीनी अखाड़ा आश्रम श्मशान घाट रोड काशीपुर पर अयोध्या में श्रीराम जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के उपलक्ष्य में 2 बजे से श्री सुन्दर काण्ड का पाठ, शाम 4 बजे से हवन एवं आरती,प्रसाद वितरण के बाद सायंकाल दीपोत्सव एवं विजली की झालर की रोशनी की जाएगी।