May 8, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

श्रीराम कॉलेज में फैकल्टी डेवलपमेंट का आयोजन।


ख़बर प्रवाह (05 अगस्त, 2023)

श्रीराम इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी काशीपुर में आज फैकल्टी डेवलपमेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके तहत श्रीराम कॉलेज में कार्यरत समस्त प्राध्यापक व प्राध्यपिकायों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य शिक्षण क्षेत्र में आधुनिक तकनीकों का प्रयोग, सरलीकरण तथा कक्षा को अधिक रुचिकर बनाना था। कार्यक्रम का संचालन प्प्ब्.प्न्क् के अध्यक्ष डॉ॰ राघवेन्द्र शर्मा ने किया।
उन्होंने पावर पॉइन्ट प्रजेन्टेशन द्वारा नवीनतम शिक्षा प्रणाली व नीति पर विचार व्यक्त करते हुए संस्थान के फैकल्टी को अपनी कक्षा में इन्हे कार्यन्वित करने के लिए प्रेरित किया। उन्होनें कहा की नई शिक्षा प्रणाली में हम विभिन्न सॉफ्टवेयर्स का प्रयोग करके किसी भी विषय को अधिक रूचिकर बनाकर उन्हें छात्र-छात्राआंे के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं।
संस्थान के अध्यक्ष श्री रविन्द्र कुमार ने कहा की इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किसी भी संस्थान की फैकल्टी के स्किल्स के विकास के लिए अति आवश्यक है। संस्थान के निदेशक प्रो॰ (डॉ॰) योगराज सिंह एवं प्राचार्य डॉ॰ एस॰ एस॰ कुशवाहा ने कार्यक्रम में उपस्थिति सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें कार्यक्रम के आयोजन की शुभकामनाएं प्रदान की।इस अवसर पर कार्यक्रम में संस्थान के अध्यक्ष श्री रवीन्द्र कुमार, निदेशक प्रो॰ (डॉ॰) योगराज सिंह, प्राचार्य डॉ॰ एस॰ एस॰ कुशवाहा, समस्त विभागाध्यक्ष एवं प्रवक्तागण उपस्थित रहे।