May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

केलाखेड़ा डबल मर्डर मिस्ट्री केस का जल्द होगा खुलासा, पुलिस की जांच जारी।

ख़बर प्रवाह (09 जून, 2023)

उधम सिंह नगर जिले में डबल मर्डर मिस्ट्री के मानव अंगों के मिलने का रहस्य अभी तक रहस्य ही बना हुआ है। 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी पुलिस इस मिस्ट्री को सुलझाने में नाकामयाब साबित हुई है। जहाँ न तो अभी तक तीन टांगो के आलावा कोई और अंग खोज पाने में सफलता हासिल नहीं हुई है और न ही और कोई तथ्य सामने आया हैं। ऐसा तब है कि जब जल पुलिस ने 5 किलोमीटर तक नदी की खाक छान दी है। पुलिस के लिए ये मामला एक सिर दर्द बना हुआ है। पुलिस की रातों की नींद हराम हो गयी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सर्च अभियान के दौरान कुछ मांस के टुकड़े और एक कुल्हाड़ी मिली है लेकिन पुलिस अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। तीसरे पैर के पंजे को लेकर आशंका है कि वह जोगिन्दरो के नानकमत्ता निवासी समधी गुरमीत सिंह का हो सकता है।

आपको बता दें कि दो दिन पूर्व एक सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जहाँ रम्पुरा काजी में एक जोगिंदर कौर नामक महिला जोकि 5 भाई और एक सौतेले भाई के साथ यहां रहती थी। बीते रोज इसके भाइयों ने पुलिस को गुमशुदगी की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महिला की गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्यवाही अमल में लानी ही शुरू कर दी थी कि इसी बीच स्थानीय लोगों ने घर के पास 100 मीटर दूरी पर स्थित बौर नदी में दो पैर और एक पैर का पंजा तथा कपड़ा बरामद हुआ। पुलिस मान रही है कि वह गुमशुदा है। साथ में एक और नया मोड़ आया जहाँ पैरो को पहचान कर एक 60 वर्षीय आदमी की भी गुमशुदगी की तहरीर आई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सर्च अभियान के दौरान कुछ मांस के टुकड़े और एक कुल्हाड़ी मिली है लेकिन पुलिस अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। तीसरे पैर के पंजे को लेकर आशंका है कि वह जोगिन्दरो के नानकमत्ता निवासी समधी गुरमीत सिंह का हो सकता है। लापता गुरमीत सिंह की बेटी की शादी जोगिंदर बाई के भतीजे के साथ हुई थी। पुलिस उसी दिशा में आगे बढ़ते हुए कार्यवाही कर रही है। मौके पर डॉग स्क्वायड के साथ-साथ फॉरेंसिक टीम के द्वारा भी जांच की जा रही है और वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड जल पुलिस के गोताखोर भी बाकी शरीर की तलाश करने में जुट गए हैं। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है और मामले के खुलासे के लिए अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं।

जिस जगह यह घटना घटित हुई है यह क्षेत्र एक दम बौर नदी के अतर्गत आता है तथा इस क्षेत्र में राय सिक्ख समुदाय लोगो की संख्या है और गायब हुई महिला भी राय सिख ही है। 24 घंटे हो चुके हैं लेकिन अभी तक पुलिस और कोई पार्ट नहीं ढूंढ़ पाई है पुलिस के हाथ खाली हैं। एसपी क्राइम चंद्र शेखर घोड़के ने बताया की कुछ मानव अंग मिले हैं जिससे मानव के और हिस्सों को ढूढ़ने की कोशिश जारी है घटना के खुलासे के लिए पुलिस की कई टीम गठित की गयी है।