May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

महंगी गाड़ियों में राजनैतिक पार्टी का झंडा लगाकर बैंक या व्यापारी के लूट की योजना बना रहे बदमाशो को काशीपुर पुलिस ने धर दबोचा, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (31 मई 2023)

काशीपुर पुलिस ने लूट की योजना बनाते 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है पुलिस को इनके पास से अवैध 7.5 एमएम का पिस्टल और 20 जिंदा कारतूस और दो अदद अवैध तमंचे 315 बोर और 4 जिंदा कारतूस तथा पजेरो कार तथा स्कोर्पियों भी बरामद की है।

एसपी काशीपुर अभय सिंह और सीओ काशीपुर वन्दना वर्मा ने संयुक्त रूप से खुलासा करते हुए बताया कि जिले के पुलिस कप्तान जिलेभर में अवैध असलहों की शिकायत पर सीओ काशीपुर वन्दना वर्मा के पर्यवेक्षण में काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूडी के नेतृत्व में संदिग्ध लोगों और वस्तुओ के खिलाफ चलाई जा रही चेकिंग के दौरान प्रतापपुर पुलिस चौकी प्रभारी कपिल काम्बोज को मुखबिर से मिली सूचना पर टीम के साथ प्रतापपुर क्षेत्र से 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। पुलिस को इनके कब्जे से अवैध 7.56 एमएम का फैक्टी मेड पिस्टल मय 20 कारतूस जिन्दा 7.56 एमएम एंव दो अदद अवैध तंमचें 315 बोर मय 04 जिन्दा कारतूस तथा घटना के लिये प्रयुक्त कार पजैरों व स्कार्पियों बरामद की है। पुलिस की गिरफ्त में आये तीनों अभियुक्तों ने अपने नाम क्रमशः हरमन सिंह कलार पुत्र सुखविन्दर सिंह निवासी प्रकाश सिटी चैती थाना आईटीआई जिला उधमसिंहनगर स्थायी पता ग्राम गोरखपुर लोकमानपुर छोई रामनगर थाना रामनगर नैनीताल, मनीष आर्या पुत्र गणेश लाल निवासी किशन कोटली दून स्कूल के पास बुआ थाना कालाढूंगी जिला नैनीताल तथा तरण पुत्र तारा सिंह निवासी हाथी खाना किच्छा थाना किच्छा उधमसिंहनगर बताया।

एसपी काशीपुर अभय सिंह के मुताबिक अभियुक्त गण किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। अभियुक्त हरमन सिंह कलार के विरूद्ध पूर्व में भी मुक़दमे दर्ज है। अभियुक्त गणों के विरुद्ध उपनिरीक्षक कपिल काम्बोज की तहरीर पर बरामदगी के आधार पर धारा 3/25 शस्त्र अधिनियम व 401 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि वह विगत दो-तीन दिन से प्रतापपुर क्षेत्र रैकी कर रहे थे तथा रूद्रपुर तथा किच्छा में भी लोगों में दहशत फैलाने के लिये फायरिंग कर चुके है जिस सम्बन्ध में उन पर मुकदमे दर्ज हैं। काशीपुर तथा रामनगर क्षेत्र के किसी बैंक / व्यापारी को लूटने के उददेशय से पिछले दो तीन दिन से रैकी कर रहे थे। पुलिस के मुताबिक यह लोग इसी कारण अलग-अलग गाड़ियों से चलते है गाड़ी महंगी होने की वजह से लोग उन पर शक भी नहीं करते हैं। गाडियों में राजनैतिक पार्टी का झण्डा लगाते है। अभियुक्त तरण ने बताया कि वह थाना पंतनगर से फायरिंग की घटना में वांछित चल रहा है। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, उपनिरीक्षक कपिल कम्बोज, कंचन पडलिया, संतोष देवरानी, विनोद जोशी, सुनील सुतेड़ी, कॉन्स्टेबल दीपक जोशी, हेमचन्द्र, गजेन्द्र गिरी, कुलदीप सिंह, किशोर फर्त्याल, मनोज कुमार और सुरेन्द्र सिंह शामिल रहे।