May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण का वीडियो सोशल मीडिया में कौन कर रहा वायरल, क्या है हकीकत, आप भी देखिये वायरल वीडियो।

खबर प्रवाह (17 मई, 2023)

अयोध्या में निर्माणाधीन श्री राम मंदिर का निर्माण तेज़ गति से चल रहा है, इसी बीच राम मंदिर निर्माण से सम्बंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, इसे श्री राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के द्वारा अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। वीडियो में मंदिर की भव्यता देख भक्त जल्द से जल्द प्रभु दर्शन की प्रार्थना कर रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक 40 प्रतिशत से अधिक कार्य पूर्ण हो चुका है और कार्य दिन रात तेज़ी से चल रहा है। वीडियो को देखकर रामभक्त श्री राम जन्मभूमि मंदिर की भव्यता की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। चंपत राय के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए गए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार से मंदिर का निर्माण चल रहा है मंदिर की छतें कैसी बनी है। यह दिखाया गया है कि मंदिर के प्रथम तल का निर्माण कितनी तीव्र गति से किया जा रहा है इसको भी इसमें दर्शाया गया है।

शेयर किए गए इस वीडियो में श्री राम जन्मभूमि मंदिर कैसा दिख रहा है आप खुद इस वीडियो के लिंक को ओपन करके देख सकते हैं। वही बताया जा रहा है कि 2024 में भक्तों के लिए श्री राम मंदिर को खोल दिया जाएगा भक्त अपने देव श्री राम के दर्शन वर्ष 2024 से कर पाएंगे हालांकि इसके निर्माण को लेकर जो अपडेट सामने आया है उसमें बताया यह जा रहा है कि निर्माण तो वर्ष 2025 में पूरा होगा और मंदिर पूरी तरह से निर्माण पूरा किया जाएगा लेकिन 2024 में रामलला के दर्शन के लिए भक्त मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। वीडियो को शेयर करते हुए आप देख सकते हैं कि अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल अकाउंट में महासचिव चंपत राय ने लिखा है कि राम राष्ट्र की संस्कृति हैं राष्ट्र के प्राण हैं राम के मंदिर का मतलब भारत का नवनिर्माण है।