May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में महानगर महिला कांग्रेस ने ज्ञापन सौंपकर दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना दे रही महिला पहलवानों को दिया समर्थन, देखिये वीडियो।

ख़बर प्रवाह (16 मई, 2023)

उत्तराखंड महिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रही अंतरराष्ट्रीय भारतीय महिला पहलवानों के समर्थन में महानगर महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष पूजा सिंह के नेतृत्व में आज महिलाओं ने देश की महामहिम राष्ट्रपति के नाम संबोधित एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी काशीपुर को सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की। इस दौरान दिल्ली के जंतर मंतर पर डेज़ह की महिला पहलवानों के द्वारा किए जा रहे सत्याग्रह आंदोलन को पूर्ण समर्थन दिए जाने की बात कही गयी।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार महिला कांग्रेस की पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष पूजा सिंह के नेतृत्व में उप जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सोपते हुए कहा कि न्यायालय के हस्तक्षेप के बावजूद अभी तक कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ पुलिस द्वारा गिरफ्तारी नहीं की गई है, जो कि देश की नारी शक्ति का अपमान है। महामहिम राष्ट्रपति को व्यक्तिगत रूप से इस विषय को संज्ञान लेते हुए कार्यवाही का आदेश जारी करना चाहिए। वही पीसीसी सदस्य व महिला कांग्रेस की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अलका पाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर दिल्ली पुलिस के द्वारा कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही न किया जाना भाजपा की महिलाओं के प्रति दोहरी मानसिकता को दर्शाता है। बेहतर होगा कि नारी शक्ति के सम्मान के लिए यौन शोषण के आरोपी के खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए एक मिसाल पैदा की जाए। जिससे भविष्य में इस तरह के कार्यों की पुनरावृत्ति ना हो। इस अवसर पर पीसीसी सदस्य व महिला कांग्रेस की वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अलका पाल,महिला कांग्रेस महानगर अध्यक्ष पूजा सिंह, राज बत्रा, कुमकुम सक्सेना, पूजा गुप्ता,रंजना गुप्ता, मीना जुनेजा, शुभ्रा शर्मा, सीरम सैफी, किरन चावला, चंद्रकला पांडे, डिंपल राणा, कामिनी, अनीता कमलेश ,सुनीता, कुसुम, प्रेमवती आदि बड़ी संख्या में महिला कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थी।