May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

एनडीए गठबंधन में पसमांदा समाज को महत्वपूर्ण स्थान दिए जाने पर कांग्रेस के युवा कद्दावर नेता आसिफ रजा ने गठबंधन के शीर्ष नेताओं की खुले दिल से की प्रशंसा, किया यह ऐलान।

ख़बर प्रवाह (07 मई, 2023)

एनडीए गठबंधन में पसमांदा समाज को महत्वपूर्ण स्थान दिए जाने पर कांग्रेस के युवा कद्दावर नेता आसिफ रजा ने गठबंधन के शीर्ष नेताओं की खुले दिल से प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि पसमांदा समाज आज जिस भी तरीके से अपना दल और भाजपा की पहली पसंद बना हुआ है इससे भविष्य में मुस्लिम समाज का अन्य दलों से मोहभंग होगा। रामपुर के स्वार विजारखाता में संकल्प जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष भाजपा उत्तर प्रदेश भूपेद्र चौधरी व राष्ट्रीय अध्यक्ष अपना दल एस और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल सहकारिता मंत्री जीपीएस राठौर संगठन उत्तर प्रदेश पश्चिमी महामंत्री हरीश ठाकुर, रामपुर विधायक आकाश सक्सेना, सांसद घनश्याम लोधी हमज़ा मियाँ फ़तेहपुर विंदकी विधायक जय कुमार सिंह जैंकी विधायक राजीव तिलारा उत्तराखण्ड अल्पसंख्यक मोर्चा बीजेपी अध्यक्ष उत्तराखण्ड की मौजूदगी में प्रेस से रूबरू होते हुए युवा कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष, वर्तमान में सैफी समाज उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष व विजन हेल्प वेलफेयर फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष आसिफ रजा ने ऐलान किया कि गठबंधन प्रत्याशी को पूरे जोशो खरोश के साथ खुला अपने संगठन और पसमादा समाज के साथ समर्थन और दोनों भूपेन्द्र चौधरी और अनुप्रिया पटेल को कमल और कप प्लेट का स्मृति चिन्ह देकर धन्यवाद किया व चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि स्वार विधानसभा सीट पर पसमांदा समाज गठबंधन उम्मीदवार शफीक अहमद अंसारी को एकजुट होकर मतदान करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिस तरीके से भाजपा यूपी उत्तराखंड में अपना पूरा फोकस पसमांदा समाज पर बनाए हुए हैं इससे भविष्य में इसका पार्टी को बड़ा राजनैतिक लाभ मिलेगा। उन्होंने भाजपा समर्थित अपना दल (एस) निषाद पार्टी गठबंधन की नीतियों को बेहतर बताया। उन्होंने अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल का भी ह्रदय की अनंत गहराइयों से आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश आज उत्तम प्रदेश बनने की कड़ी में तेजी से अग्रसर है। पिछले लगभग डेढ़ दशक के करीब से छात्र राजनीति के बाद कांग्रेस के महत्वपूर्ण पदों पर रहकर राजनीति करते हुए समाज सेवा कर रहे आसिफ रजा ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ कि एनडीए गठबंधन के कोटे से स्वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव का टिकट पसमादा समाज से जुड़े शफ़ीक़ अहमद अंसारी को दिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास पंक्तियों के सहारे सर्व समाज को एकजुट करने पर आभार जताते हुए कहा कि भविष्य में मौका मिला तो गठबंधन को और मजबूत कर इस एहसान का कर्ज उतारने का काम किया जाएगा। एनडीए ने उपचुनाव ही नहीं वरन निकाय चुनाव में भी पसमांदा समाज को पूरी तरजीह दी है। केंद्र की एनडीए सरकार की इस नीति की आसिफ रजा ने खुलकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज आज अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हो चुका है। उसे अपने अच्छे बुरे की समझ है। पिछले कई वर्षों से मुस्लिम समाज खासकर पसमांदा समाज से जुड़े लोगों को लोक लुभावने ख्वाब दिखाकर उनसे महज वोट हासिल करने का काम किया जाता था लेकिन आज पसमांदा समाज अपने अधिकारों के लिए पूरी तरह जागरूक हो चुका है। यहां बता दें कि वर्ष 2017 में उत्तराखंड कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद प्रख्यात समाजसेवी के रूप में अपनी पहचान बना चुके आसिफ रजा यूपी की सीमा से सटे गांव मिलक नौखरीद के करीब सुल्तानपुर पट्टी के मूल निवासी है। उत्तराखंड यूपी समेत देश के कुछ अन्य राज्यों में राजनीति व समाज सेवा को लेकर उनकी मजबूत पहचान बनी हुई है। बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जल्द ही एनएसयूआई, कॉन्ग्रेस अल्पसंख्यक विभागकी एक एक टीम भाजपा समर्थित गठबंधन प्रत्याशी को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए मैदान में कूदने वाली है। युवा नेता की इस प्रयास कि अपना दल के शीर्ष नेताओं ने खुले दिल से प्रशंसा की है।