May 18, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

पुलिस ने पार्षद संघ के पूर्व अध्यक्ष विपिन शर्मा के हत्यारोपी को मुकदमा दर्ज कर भेजा जेल, जानिए क्यों की गई थी विपिन शर्मा की हत्या, देखिये वीडियो।

खबर प्रवाह (4 मई 2023)

काशीपुर पुलिस ने बीते रोज हुए काशीपुर निगम के पार्षद संघ के पूर्व अध्यक्ष और मोहल्ला कानूनगोयान के पूर्व पार्षद विपिन शर्मा उर्फ पप्पी हत्याकांड का खुलासा करते हुए हत्यारोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया।

काशीपुर कोतवाली में आज एसपी काशीपुर अभय सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आपको बताते चलें कि बीती सायं कोतवाली काशीपुर नगर निगम के पूर्व पार्षद विपिन शर्मा के पुत्र करन शर्मा के द्वारा दी गयी तहरीर में कहा गया कि करीब 5:15 बजे उसके घर पर मौहल्ले का टेक चन्द्र पुत्र अमरनाथ उसके घर आया और उनके पिता से बातचीत के दौरान प्लाट के लेने-देने के सम्बन्ध में झगड़ा करते हुये कहने लगा कि तुझे जान से मार दूंगा और चला गया के बाद मेरे पिता अपनी मोटर साईकिल से अपने आफिस की तरफ चले गये जहां रास्ते में पहले से घात लगाये टेक चन्द्र ने अचानक उनके पिता विपिन शर्मा के उपर फावड़े से तेजी से वार करने शुरू कर दिया जिससे उसके पिता की मौके पर ही मृत्यु हो गयी।

वहीं घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी टेकचंद ने काशीपुर कोतवाली में पहुंच कर आत्म समर्पण कर दिया। पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी टेकचंद ने बताया कि वह आम-अमरूद के बागों का ठेका लेता है। उसे अपने जानवर पालने के लिये घर के पास जमीन की जरूरत थी उसके घर के पास खाली प्लाट था जिसे हमारे वार्ड का पूर्व सदस्य विपिन शर्मा उर्फ पप्पी अपना बताता था। उसने पप्पी मैम्बर से प्लाट खरीदने की बात कही तो वह राजी हो गये और मोलभाव के हिसाब से 800 रूपये स्क्वायर फिट से बात पक्की हो गयी। वह प्लाट लगभग 1348 स्क्वायर फिट है जिसका कुल हिसाब 10 लाख 25 हजार रूपये में हो गया तब उसने बयाने के तौर पर 50 हजार रूपये भी दे दिये। उसके बाद लगभग उसने दो लाख रूपये दे दिये, तब पप्पी मैम्बर ने बताया कि उक्त प्लाट उनके नाम पर नहीं है और यह प्लाट जसपुर क्षेत्र की महिलाओं के नाम पर है। तब टेकचंद के द्वारा उन महिलाओं को बुलाने के नाम पर पप्पी मैम्बर के द्वारा उसकी चैक बुक से 2-2 लाख रूपये के तीन चैक अपने पास रख लिये। जब महिलाओं के कहने पर कि हमें पैसें जल्दी चाहिये हमें आरटीजीएस के माध्यम से दे दो तब उसके द्वारा 3-3 लाख रूपये उन महिलाओं के खाते में डाल दिये। तब उक्त प्लाट की रजिस्ट्री उसके नाम हो गयी। उसके उपरान्त तीन चैकों में से पप्पी मैम्बर ने दो चैक तो मुझे वापस कर दिये, एक चैक अपने पास रख लिया तब से उस चैक के नाम पर वह उसे हमेशा टार्चर करता था। जिससे उसकी परेशानी बढ़ती जा रही थी। जब पप्पी मैम्बर के ज्यादा दबाब देने पर मैंने उसके घर जाकर 3 दिन पहले ही पप्पी मैम्बर को 19 हजार रूपये दिये। बीती रोज धनौरी स्थित अपने खेत में काम करके वह अपनी मोटर साईकिल से वापस लौट रहा था तथा उसकी मोटर साईकिल में फावड़ा टंगा हुआ था। तब कानूनगोयान मौहल्ले में पहुंचने पर पप्पी मैम्बर ने उसे रोक लिया और कहने लगा कि मेरे पैसे आज ही दे दे नहीं तो उस चैक को कोर्ट में लगाकर जेल भिजवाता हूँ। तब हम दोनों में झगड़ा हो गया। इसी बीच पप्पी मैम्बर से चैक छीन कर वह अपने घर की तरफ भाग गया तथा रास्ते में उस चैक को फाड़कर फेंक दिया तथा तभी पीछे से पप्पी मैम्बर भी आ गया। पप्पी मैम्बर ने चूंकि उसकी जिन्दगी नरक बना दी थी तब उसने पप्पी मैम्बर के साथ मारपीट की। जिससे वह नीचे गिर गया मेरा शरीर गुस्से से कांपने लगा मुझे कुछ नहीं समझ में आया और मैने मोटर साईकिल में टंगा फावड़ा निकाल कर ताबडतोड़ वार कर दिये जिससे तड़पकर वह मौके पर ही मर गया जिससे उसने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने हत्यारोपी टेकचंद के पास घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और फावड़ा भी बरामद कर लिया। हत्यारोपी टेकचंद को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज रतूड़ी, एसएसआई प्रदीप मिश्रा, उपनिरीक्षक नवीन बुधानी, विनोद जोशी, अशोक काण्डपाल, धीरेन्द्र सिंह परिहार, संतोष देवरानी, दीपक जोशी, कंचन पडलिया, कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह कनवाल, गौरव सनवाल, सुरेन्द्र सिंह, गिरीश मठपाल, मनोज कुमार आदि शामिल रहे।