May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में कहाँ और क्यों आई कार रैली, देखिये वीडियो।

खबर प्रवाह (11 मार्च, 2023)

इनरव्हील सामाजिक संस्था की तरफ से बीते रोज इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 308 देहरादून से कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने, पर्यावरण संरक्षण और नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए निकाली गई कार रैली आज काशीपुर पहुंची। यह रैली देहरादून से हरिद्वार, धामपुर होते हुए काशीपुर पहुंची जसके बाद यह रैली रामपुर, मुरादाबाद, मेरठ, गाजियाबाद, सोनीपत, हापुड़, फैजाबाद, मंशा, जालंधर, फगवाड़ा और पटियाला होते हुए पंजाब के रूपनगर में यह रैली समाप्त होगी। इस दौरान काशीपुर पहुंची रैली का इनरव्हील क्लब डिस्ट्रिक्ट 311 की टीम के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।

श्री गुरुनानक इंटर कॉलेज की छात्राओं द्वारा रंगारंग तरीके से रैली का स्वागत किया गया। इस दौरान इनरव्हील की डिस्ट्रिक्ट 308 की डिस्ट्रिक्ट चैयरमैन अपेक्षा कोटावाला गर्ग ने कहा कि हम लोग डिस्ट्रिक्ट 308 से कार रैली के माध्यम से निकले हुए हैं और जब हम डिस्ट्रिक्ट 308 कहते हैं तो उसमें पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और चंडीगढ़ आते हैं। इस कार रैली में चार महिलाएं देहरादून से कार से निकली हैं। इस कार रैली के माध्यम से हमारी मुहिम कैंसर के प्रति जागरूकता लाना, नारी सशक्तिकरण और पर्यावरण संरक्षण है। उन्होंने कहा कि 100 से ज्यादा देशों में हमारी शाखाएं है। इनरव्हील क्लब की क्लब की पूर्व सचिव मेघा बंसल ने कहा कि यह रैली 16 स्थानों को कवर करते हुए रूपनगर में समाप्त होगी।

जोरदार स्वागत के लिए उन्होंने मेजबानों का धन्यवाद अदा किया। डिस्ट्रिक्ट 308 की पूर्व मंडल अध्यक्ष तथा वर्तमान में डिस्ट्रिक्ट एक्सटेंशन ऑफिसर शशि कीर ने बताया कि काशीपुर में जिस तरह से कार रैली का का स्वागत किया गया है, उसके लिए हर्ष व्यक्त करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है। उन्होंने स्वागत के लिए सभी का आभार जताया। वहीं उन्होंने बोर्ड एग्जाम की तैयारियों के चलते स्वागत करने वाली छात्राओं का आभार जताया। वहीं इस मौके पर क्लब की डिस्ट्रिक्ट 311 की मंडल अध्यक्ष रेनू अग्रवाल ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि हमें अपने मेहमानों का स्वागत करने मौका मिला। उन्होंने कहा कि हमारी संस्था फ़्रेंडशिप और सर्विस के लिए कार्य करती है और आज हमारी फ़्रेंशिप और मजबूत हुई है। डिस्ट्रिक्ट 311 की सचिव और मेजबान सुरुचि सक्सेना ने कहा कि इस रैली का नाम तेजस्विनी है।

यह महिलाओं का तेज जाग्रत कराने और इनरव्हील क्लब का तेज फैलाने के लिए विभिन्न शहरों से होते हुए काशीपुर आई है और आज हमारे छात्र छात्राएं इससे लाभान्वित हुए हैं। गर्ल्स इस मैसेज को जगह-जगह फैलायेंगीं यही इस रैली का उद्देश्य है। इस मौके पर इनरव्हील क्लब मण्डल 311 की मण्डलाध्यक्ष श्रीमती रेनू अग्रवाल, क्लब मण्डल 308 की मण्डलाध्यक्ष श्रीमती अपेक्षा गर्ग, सचिव डॉ० सुरुचि सक्सैना डिस्ट्रिक इ०एस० ओ० पी०डी०सी० श्रीमती शशि कीर, डिस्ट्रिक ट्रेजरार श्रीमती पूजा, पास्ट ऐसोशियसन सेकेट्री श्रीमती मेघा बंसल, इनरव्हील काशीपुर की अध्यक्ष श्रीमती पूजा अग्रवाल, आई०एस०ओ० श्रीमती रेनू अग्रवाल, पूर्वाध्यक्ष श्रीमती रेखा जिन्दल, इनरव्हील क्लब कानपुर साउथ की अध्यक्ष श्रीमती स्वीटी मित्तल, पूर्वाध्यक्ष श्रीमती रंजना ने प्रतिभाग किया।