May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

अजब शादी- जानिए इस शादी में ऐसा क्या हुआ जो मौजूद लोगों को त्रेता युग की याद आ गई।

ख़बर प्रवाह (02 मार्च, 2023)

आपने अब तक विवाह समारोह के दौरान अजब गजब किस्से देखे और सुने होंगे लेकिन आज आपको ऐसे एक अजब शादी समारोह के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने वहां मौजूद लोगों को त्रेता युग की याद दिला दी। यह शादी क्षेत्रभर में चर्चा का विषय बन गयी।

जहां एक तरफ आजकल शादी के पलों को यादगार बनाने के लिए इवेंट्स मैनेजमेंट का सहारा लिया जाता है। वहीं जालौन में एक ऐसी शादी का आयोजन हुआ जिसे देख लोग हैरत में पड़ गए।

दरअसल यह विवाह उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के कदौरा नगर के गेस्ट हाउस में हुआ। बीजेपी मंडल मंत्री की बेटी पूनम की शादी हमीरपुर के रहने वाले आशुतोष से हुई। आशुतोष के पिता संतराम वर्मा तय समय पर बारात को लेकर पहुंचे। शादी के कार्यक्रम का आयोजन कुछ इस तरह से हुआ जैसे त्रेतायुग राम और सीता का स्वयंवर हुआ था। दूल्हे के स्टेज पर पहुंचते ही पंडित जी ने भगवान राम द्वारा धनुष तोड़ने की कथा सुनाई और वरमाला के समय डीजे पर रामचरितमानस की चौपाइयां शुरू हो गईंइसी दौरान दूल्हे आशुतोष ने धनुष तोड़ा और दुल्हन पूनम के गले में वरमाला पहना दी। शादी में मौजूद लोगों ने दूल्हे और दुल्हन पर फूल बरसाए। पिता कामता और मां सावित्री देवी ने बताया कि रामचरितमानस एक पुस्तक नहीं बल्कि इसकी चौपाइयां अचूक मंत्र है। इस घास शादी में फर्क सिर्फ इतना था कि त्रेता युग में हुए स्वयंवर में बड़े-बड़े योद्धाओं ने हिस्सा लिया था लेकिन यहां पर पहले से ही तय था।