May 10, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

पठान फिल्म को नहीं चलने देंगे काशीपुर में : दीपक बाली

खबर प्रवाह (12 जनवरी, 2023)

काशीपुर के भाजपा के वरिष्ठ नेता दीपक बाली ने पठान फिल्म के विरुद्ध गहरा आक्रोश व्यक्त करते हुए इस फिल्म को भारतीय संस्कृति और देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था पर गहरा आघात बताते हुए पठान फिल्म को काशीपुर में न चलने देने की बात कही है।

बाली ने कहा है कि भले ही सेंसर बोर्ड के कहने पर चर्चित सीन को फिल्म से हटा दिया गया हो मगर सोशल मीडिया पर तो फिल्म का यह घिनौना गाना फिल्म के रिलीज होने से पहले ही पूरी दुनिया ने देख लिया, जिसमें भारत के बहु संख्यकों की आस्था के प्रतीक भगवे रंग का घोर अपमान किया गया है। भगवा रंग न सिर्फ हमारी आस्था बल्कि त्याग बलिदान और शौर्य का प्रतीक है, जिसके प्रति किया गया घिनौना दुस्साहस ऐसा निंदनीय कृत्य है जो माफ करने के भी काबिल नहीं है। फिल्मे समाज का दर्पण होती है मगर पठान फिल्म के इस गाने में नग्नता भी इतनी परोसी गई है कि कोई परिवार एक साथ बैठकर इस फिल्म को देख भी नहीं सकता लिहाजा इस फिल्म को काशीपुर में बिल्कुल नहीं चलने दिया जाएगा। बाली ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में उप जिलाधिकारी एवं अपर पुलिस अधीक्षक काशीपुर को भी पत्र देकर अवगत करा दिया है और पठान फिल्म काशीपुर में ना चले इसके लिए दोनों अधिकारियों से आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

वरिष्ठ भाजपा नेता बाली ने नगर में स्थित दोनों सिनेमा हालों के स्वामियों से अनुरोध किया है कि वे इस फिल्म को न चलाएं क्योंकि देश के बहुसंख्यकों मैं इस फिल्म के विरुद्ध गहरा आक्रोश है। उनकी आस्था के प्रतीक केसरी रंग के साथ घिनौना मजाक किया गया है । देश भर का हिंदू समाज इस फिल्म का विरोध कर रहा है। काशीपुर के लोगों में भी इसे लेकर बेहद आक्रोश है। बावजूद इसके यदि काशीपुर शहर में इस फिल्म को चलाया गया तो उसका जोरदार विरोध होगा और इस फिल्म को चलने ही नहीं दिया जाएगा।