May 17, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

उत्तराखंड के जसपुर में लकड़ी के कारखाने में लगी भीषण आग, देखें वीडियो।

ख़बर प्रवाह (14 दिसम्बर, 2022)

उधम सिंह नगर जिले के जसपुर में आज सुबह लकड़ी के कारखाने में अचानक आग आग गयी। इस दौरान गनीमत रही कि किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया।

घटना जसपुर में काशीपुर रोड की है जहां यूनियन बैंक के सामने स्थित एक लकड़ी के कारखाने में आज सुबह अचानक आग लग गई। आग लगते ही आसपास के क्षेत्र में भगदड़ मच गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, आग इतनी भयानक थी कि आग की चपेट में आकर एक कार और दो बाइकों समेत आसपास फलो के ठेले भी जल कर राख हो गए। गनीमत रही कि आग से किसी तरह की कोई जनहानि नही हुई। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग पर आधा दर्जन दमकल की गाड़ियों मदद से आग पर काबू पाया। कारखाने के मालिक मोहम्मद यासीन के मुताबिक वह सोए हुए थे और पुलिस ने आकर आग लगने की सूचना दी। आग में कारखाने की कई मशीनो के साथ साथ बाइक और कार जलकर राख हो गई। कारखाने मालिक के मुताबिक आग से करोड़ो रुपए का नुकसान हुआ है।

दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आज सुबह 4 बजे के आसपास पर आग लगने की सूचना मिली थी। दमकल विभाग की टीम ने आग की भयावहता को देखते हुए काशीपुर, बाजपुर के साथ साथ नैनी पेपर मिल से गाड़िया बुलवाकर सुबह 7 बजे तक आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। इस दौरान गनीमत यह रही कि किसी प्रकार की कोई जनहानि नही हुई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कारखाना मालिक द्वारा बताया जा रहा है कि लगभग 1 करोड़ का नुकसान हुआ है। जिसमे जांच कर आंकलन लगाया जाएगा