May 17, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

मानव तस्करी के मामले में कुंडा थाना पुलिस ने किया महिला समेत 2 को गिरफ्तार।

ख़बर प्रवाह (09 दिसम्बर, 2022)

उधम सिंह नगर पुलिस को मानव तस्करी मामले में एक सफलता हांसिल की है जहाँ काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र में नाबालिग को बहला-फुसलाकर चंद पैसों के लालच में राजिस्थान में ले जाकर बेच दिया। पुलिस ने मानव तस्करी कर पैसा कमाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मामले में एक महिला समेत दो लोगो को गिरफ्तार किया है,जबकि गिरोह के कुछ आरोपी अभी फरार हैं।

पडोसी राज्य उत्तर प्रदेश के जिला मुरादाबाद के थाना कांठ के ग्राम हल्दुआ रामपुर तथा वर्तमान में काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र के ग्राम इस्लामनगर की रहने वाली ऊषा देवी पत्नी सने बीती 15 नवम्बर को कुंडा थाने में आकर सूचना दी कि बीते माह 26 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे उनकी नाबालिग पुत्री अचानक कहीं गुम हो गई है जिसका कि काफी खोजबीन के बाद ही पता नहीं चल पाया है। इस पर कुंडा थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मुकदमा पंजीकृत कर मामले के खुलासे के लिए कुंडा थाना अध्यक्ष के नेतृत्व में टीमों का गठन किया।

आपको बता दें कि ऊषा देवी के पति की मृत्यु करीब 4 वर्ष पूर्व हो चुकी है। इसकी आर्थिक तंगी इतनी थी कि वह अपने गाल में उपजे एक बड़े हुए ट्यूमर का भी इलाज भी नहीं करा पा रही थी और रात दिन दर्द से परेशान रहती थी। इसी बीच उसके पड़ोस में रहने वाली एक शातिर गिरोह इसके संपर्क में आया। सोनिया कुमारी व उसके मुंह बोले पति राजू ने नाबालिग को उसके मां का इलाज कराने के नाम पर अपने जाल में फंसा लिया और उन दोनो ने मौके का फायदा उठाकर उसकी नाबालिग बेटी को बहला फुसला कर राजस्थान ले गए। वहां उक्त दोनो ने पूर्व से अभियुक्त के परिवार से इस शर्त के साथ शादी तय की कि वह उस लड़की को बेचने के बदले में लाखो रुपये देगें। इस पर महिला एवं उसके मुंह बोले पति ने उसे बहला-फुसलाकर ले जाकर तीन लाख में बेच दिया और खुद पैसे लेकर चंपत हो गए। उन्होंने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था। कुंडा थाना पुलिस ने अपने मुखबिर व सर्विलांस की मदद व जअपने अथक प्रयास से करीब एक सप्ताह के अन्दर उस नाबालिग बालिका को राजस्थान के जिला अलवर के ग्राम-मेवली थाना कोट्कासिम जिला अलवर राजस्थान जाकर नाबालिग को बरामद करते हुए गिरोह का भंडाफोड किया। इस मामले में शामिल उस विकलांग के साथ शादी कराने वाले पिता मनोज कुमार पुत्र प्रहलाद निवासी ग्राम-मेवली थाना कोट्कासिम जिला अलवर राजस्थान को भी पुलिस ने पहले गिरफ्तार कर लिया था। वहीं इस मामले में फरार गिरोह के सदस्य एक महिला और एक आरोपी को ओर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्ताति के लिए प्रयास किये जा रहे है।