May 20, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

उत्तराखंड की एसटीएफ की टीम ने अंतर्राज्यीय कुख्यात तथा 10 हजार के इनामी गौ–पशु तस्कर को यूपी के जिला सहारनपुर से किया गिरफ्तार।

ख़बर प्रवाह (29 नवंबर, 2022)

उत्तराखंड में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने एवं अपराध नियंत्रण हेतु उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के द्वारा अपने मातहतों को पूर्व से ही दिए गए कड़े दिशा निर्देशों के क्रम में चलाये जा रहे दो माह के एक विशेष अभियान के तहत प्रदेश में गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत दर्ज सभी अभियोगों के अभियुक्तों/इनामी/ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी करने के लिए जारी किए गए निर्देश के क्रम में आज एस.टी.एफ. देहरादून द्वारा एक और शातिर गैंगस्टर/इनामी अपराधी अंतरराज्यीय पशु तस्कर गुल्लू उर्फ तस्लीम उर्स गुल्लू को गिरफ्तार किया गया।

आपको बताते चलें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल के नेतृत्व में एस.टी.एफ. द्वारा लगातार इनामी/ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी की जा रही है। एसटीएफ से अपर पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह द्वारा बताया गया कि एसटीएफ टीम को सूचना प्राप्त हुई थी कि थाना कनखल,हरिद्वार से वांछित अपराधी गुल्लू उर्फ तस्लीम, जोकि 10000 का इनामी है, तथा उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में कई पशु चोरी की घटनाओं में पिछले कई समय से वांछित चल रहा है वह वर्तमान में सहारनपुर में रह रहा है। सूचना के आधार पर एसटीएफ की एक टीम द्वारा सहारनपुर गगालेड़ी से आज गैंगस्टर के संभावित ठिकानों पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त से प्रथम दृष्टया पूछताछ से पता चला है कि अभियुक्त तस्लीम उर्फ के विरुद्ध जिला हरिद्वार, उत्तराखण्ड, जिला सहारनपुर,उत्तर प्रदेश एवम् हरियाणा के विभिन्न जिलों में कुल 15 * से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं इसके अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में इंस्पेक्टर अबुल कलाम, उपनिरीक्षक, यादवेंद्र बाजवा, दिलवर नेगी, कॉन्स्टेबल संजय, महेंद्र नेगी, वृजेन्द्र चौहान, मोहन असवाल शामिल रहे।