September 21, 2024

Khabar Pravah

khabar Bina Ruke Sabse Pehle

काशीपुर में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु ने तहसील दिवस के दौरान सुनी जन समस्याएं, किया समाधान।

Spread the love

काशीपुर में आज तहसील दिवस का आयोजन किया गया। रामनगर रोड स्थित श्री रामलीला मैदान में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस आधार कार्ड, वृद्धा, विधवा और विकलांग पेंशन के अलावा पूर्ति, विद्युत, राजस्व, पुलिस विभाग और मेडिकल सर्टिफिकेट के जनहित के मुद्दे छाए रहे। 

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरु आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज काशीपुर में तहसील दिवस में पहुंचीं। इस दौरान 187 शिकायतें पंजीकृत की गईं, जबकि बिना पंजीकरण की शिकायतें अधिकांश रहीं, जिसमें से 200 से अधिक शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। वहीं तहसील दिवस समाप्त होने तक 482 शिकायतें पहुंची। काफी शिकायतों पर डीएम ने संबांधित विभागों के अधिकारियों को 10 दिन के भीतर मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस दौरान समाज कल्याण समेत अन्य विभागों के स्टॉल भी लगाए गए, जहन सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी तो वहीं डीएम ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल, व्हील चेयर आदि का वितरण किया। इस दौरान जनता की समस्याओं के निस्तारण के लिए विभागीय अधिकारियो को दिशा निर्देश देते हुए डीएम ने कहा कि जनसमस्याएं प्रमुखता से सुनी जाएंगी और हरसंभव निस्तारण के प्रयास किये जायेंगे। तहसील दिवस में सीडीओ आशीष भटगई, विधायक हरभजन सिंह चीमा, मेयर ऊषा चौधरी, उपजिलाधिकारी आकांक्षा वर्मा, तहसीलदार पूनम पंत, एसपी प्रमोद कुमार समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। 

और जब तहसील दिवस के दौरान बेहोश हो गई महिला

तहसील दिवस के दौरान बेहोश हुई महिला 
काशीपुर। दरअसल रामलीला मैदान में आयोजित तहसील दिवस के दौरान यहाँ रामलीला मैदान में जिलाधिकारी डॉ रंजना राजगुरु की अध्यक्षता में तहसील दिवस चल रहा था। रामलीला मैदान के सभागार में भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। सभागार के भीतर ही विभिन्न सरकारी विभागों के कैंप लगे हुये थे। इस दौरान सभागार के भीतर काफी उमस हो गई। इस बीच फरियादियों की भीड़ में से एक महिला गर्मी की वजह से गश खाकर गिर पड़ी। जिससे वहाँ अफरा-तफरी मच गई। महिला के साथ आये लोगों में भी चीख पुकार मच गई। हालांकि तहसील दिवस जारी रहा। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के लोगों को जब पता चला तो तत्काल उस महिला को प्राथमिक चिकित्सा दी गई किन्तु महिला की स्थिति ठीक नहीं हुई। बाद महिला को सभागार से बाहर लेकर आये और पुलिस की गाड़ी से उसे उपचार के लिए भिजवाया गया। मौके पर एंबुलेंस खड़ होने के बावजूद महिला को पुलिस की गाड़ी से ले जाया गया।